0Shares

Indian Railway News : देश में रेलवे तेजी से विकास की ओर बढ़ रहा है। अब वतक कई स्पेशल और अत्याधुनिक ट्रेनों की शुरूआत देश के कई राज्यों में हो चुकी है, जबकि कई सौगातें मिलनी और बाकी है। देश में कई प्रीमियर ट्रेनों का परिचालन अभी शुरू हुआ है। प्रीमियर ट्रेनों के मामले में हमसफर ट्रेन, राजधानी एक्सप्रेस और वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल है। इसके अलावा कई और एक्सप्रेस ट्रेनें हैं, जो भारतीय रेलवे की प्रीमियम ट्रेनों की लिस्ट में शामिल है। इन ट्रेनों से हर कोई सफर करना चाहता है, क्योंकि इसकी रफ्तार और इसमें यात्रियों के लिए सुविधा शानदार है। इसी बीच बिहार के एक और जिले को हमसफर एक्सप्रेस की सौगात मिल गयी है। इस खबर से यहां के निवासी काफी खुश हैं।

Indian Railway News

Also Read : Shravani Fair Special Trains : श्रावणी मेले के मद्देनजर रेलवे करेगा रक्सौल-भागलपुर श्रावणी स्पेशल ट्रेन का परिचालन, 14 जुलाई से होगी शुरू

Indian Railway News : नवगछिया को हमसफर ट्रेन की सौगात

मिली जानकारी के अनुसार सहरसा से पूर्णिया और मधेपुरा होते हुए दिल्ली जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन नवगछिया से करने का निर्णय लिया गया है। नवगछिया को हमसफर ट्रेन की सौगात मिली है। बरौनी कटिहार रेल खंड में नवगछिया स्टेशन पर कटिहार से दिल्ली के बीच हमसफर ट्रेन चलाने का निर्णय भारतीय रेलवे द्वारा ले लिया गया है, जिसकी मांग लंबे समय से स्थानीय प्रशासन और लोगों की तरफ से की जा रही थी।

हमसफर ट्रेन की रूट की बात करें तो यह ट्रेन सप्ताह में 2 दिन चलेगी। बताया गया है कि यह ट्रेन हर गुरुवार को और सोमवार को सुबह 7 बज कर 50 मिनट पर कटिहार से प्रस्थान करेगी और अगले दिन पूर्वाहन 11:45 बजे पुरानी दिल्ली पहुंचेगी। वहीं, पुरानी दिल्ली से ये ट्रैन प्रत्येक गुरुवार और मंगलवार को शाम 4 बज कर 35 मिनट पर प्रस्थान करेगी और अगले दिन शाम 6 बज कर 20 मिनट पर कटिहार पहुंचेगी। इस ट्रेन का ठहराव नवगछिया, खगड़िया, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, बापूधाम, मोतिहारी, बेतिया, नरकटियागंज, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर बलरामपुर, गोंडा, लखनऊ, कानपुर सेंट्रल और अलीगढ़ स्टेशन पर होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *