0Shares

JP Ganga Path : मुंबई के मरीन ड्राइव की तर्ज पर बने बिहार के जेपी गंगा पथ का हाल ही में राज्य के मुख्यमंत्री ने उद्घाटन किया है, जिसके बाद लोग यहां से आवागमन करने लगे हैं। इस रास्ते से यात्रा के वक्त बिल्कुल मुंबई के मरीन ड्राइव पर चलने का एहसास होता है।

पटना के इस नव निर्मित जेपी-गंगा पथ पर अब लोगों को ट्रैफिक जाम सहित अन्य किसी तरह की असुविधा भी नहीं होगी। पटना के इस मरीन ड्राइव का शुभारंभ होने के बाद स्पीड कंट्रोल, अपराध और जाम की समस्या के मद्देनजर जिला प्रशासन ने पुलिस चेकपोस्ट के साथ पार्किंग और पेट्रोलिंग की स्थायी व्यवस्था करने का फैसला लिया है। पटना के जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने निरीक्षण के बाद अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जेपी पथ पर पुलिस आउट पोस्ट का निर्माण किया जाए। इसके साथ ही लगातार मिल रही जाम की शिकायत को लेकर चार जगहों पर पार्किंग स्पॉट के निर्माण का फैसला भी लिया गया है। इस संबंध में जगह भी चिन्हित कर ली गयी हैं।

JP Ganga Path

Also Read : Ganga Path Inauguration : पटना के मरीन ड्राइव जेपी गंगा पथ का राज्य के मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन, इस सड़क पर शुरू हुआ आवागमन

JP Ganga Path : पेट्रोलिंग की व्यवस्था भी की जाएगी

मिली जानकारी के अनुसार जनार्दन घाट, बिंद टोली, जेपी सेतु के पूरब और एएन सिन्हा के पास पार्किंग स्पॉट की व्यवस्था की जायेगी। वहीं, किसी प्रकार की अप्रिय घटना पर अंकुश लगाने के मकसद से पेट्रोलिंग की व्यवस्था भी की जाएगी और दो गाड़ियों को हाईवे पेट्रोलिंग में लगाया जाएगा। ये गाड़ियां दीघा से पीएमसीएच यानि 7.4 किमी तक लगातार पेट्रोलिंग में रहेंगी। इसके अलावा जेपी पथ पर दो जगहों दीघा के रोटरी के पास और पीएमसीएच के पास पीओपी बनाया जाएगा। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि पीएमसीएच तक आम लोगों की एंट्री नहीं होगी और यहां तक आम लोगों का जाना प्रतिबंधित रहेगा।

पीएमसीएच जाने की अनुमति सिर्फ डॉक्टरों, कर्मचारियों, मरीजों और एम्बुलेंस को ही होगी। इसके लिये पीएमसीएच के पास दो दिनों में ड्रॉप गेट भी बनाये जाएंगे और जल्द ही चेकपोस्ट का भी निर्माण होगा। दो दिनों से जिस तरह से लगातार जेपी पथ पर भीड़ देखी जा रही है, ऐसे में लोग सुरक्षित सफर करें और कोई हादसा न हो, यह सुनिश्चित करने के लिये जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। अगले कुछ दिनों के बाद सभी गतिविधियों पर पुलिस की पूरी नजर रहेगी और लोग भी सुरक्षित सफर कर सकेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.