0Shares

New Record In Road Construction : सड़कों के निर्माण के मामले में बिहार दिन दुरनी और रात चौगुनी तरक्की कर रहा है। अब बिहार ने तेज गति से सड़क बनाने के मामले में नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। यह खबर बिहार के रोहतास जिले में बना है। जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय उच्चपथ भारतमाला योजना सड़क निर्माण परियोजना के तहत रोहतास जिले के कोचस के पड़रिया से कैमूर जिले के मोहनिया के बीच सिर्फ 98 घंटे में 38 किमी सिंगल लेन सड़क निर्माण कर बिहार ने यह कीर्तिमान अपने नाम किया है।

मात्र 98 घंटे से भी कम समय में लगातार काम कर आधुनिक तकनीक से सड़क निर्माण कार्य पूरा कर देश विदेश तक बिहार ने यह संदेश पहुंचाने का काम किया है। इसकी चर्चा पूरे देश में होगी। आपको बता दें कि पहले ही केंद्रीय भूतल परिवहन विभाग द्वारा 105 घंटे में 75 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य पूरा करने का विश्व रिकॉर्ड है।

New Record In Road Construction

Also Read : New Road Project In Bihar : बिहार में दर्जनभर सड़कों के निर्माण हेतु केंद्र ने दी 872 करोड़ खर्च करने की स्वीकृति

New Record In Road Construction : 98 घंटे में 38 किलोमीटर लंबी कालीकरण पीच सड़क का निर्माण

बिहार आने वाले दिनों में उक्त रिकॉर्ड को भी तोड़ने की दिशा में अग्रसर है। वहीं निर्माण कार्य करा रहे ‘अशोका बिल्डकॉन लिमिटेड’ कंपनी के प्रोजेक्ट हेड गणेश कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय उच्चपथ संख्या- 319 का 115 किलोमीटर तक निर्माण कार्य दो चरणों में किया जा रहा है। इसमें आरा से कोचस के पडरिया के बीच 54 किलोमीटर एवं दूसरे पैकेज फेज में पड़रिया से कैमूर के मोहनिया तक 115 किलोमीटर का निर्माण किया जाना है। आपको बता दें कि तारकोल से कालीकरण के सड़क निर्माण कार्य का एक तरह का पूरे देश में अपना अलग ही रिकॉर्ड है, जिसके तहत सिर्फ 98 घंटे में 38 किलोमीटर लंबी कालीकरण पीच सड़क का निर्माण कार्य पूरा हुआ है।

विभागीय अधिकारियों के निरीक्षण के बाद आने वाले अक्टूबर-नवंबर महीने तक बिहार एक नया रिकॉर्ड कायम करने की ओर अग्रसर होगा, जिस पर काफी जोरों शोरों से काम चल रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.