0Shares

कम पैसों में अच्छा सामान खरीदना सभी को पसंद होता है. कम पैसों में अच्छा सामान खरीदने के लिए अक्सर हम जगह जगह की मार्केट छान लेते हैं. यदि ऐसी मार्केट घर के पास हो तो चीजें और भी ज्यादा आसान हो जाती हैं. जब आपको पता हो कि आपके घर से थोड़ी ही दूरी पर सस्ते कपड़े, और सजावट का सामान उपलब्ध होता है तो उसकी बात ही अलग है. बिहार की राजधानी पटना में कई ऐसी मार्केट है, जहां पर राजधानी के लोग आसानी से सस्ते में अच्छी शॉपिंग कर सकते हैं. इसके अलावा इन मार्केट में खाने पीने का सामान भी बहुत बेहतरीन मिलता है. जिनका आप लुत्फ उठा सकते हैं. आइये जानते हैं कि राजधानी पटना में कौन कौन सी स्ट्रीट मार्केट है. जहां पर आप सस्ते में सामान के साथ अच्छा खाना भी खा सकते हैं.

हथवा मार्केट में खरीदें सस्ता सामान

यदि आप राजधानी पटना में रहते हैं और आप सस्ते में सामान खरीदना चाहते हैं तो फिर इसके लिए सबसे बेहतर मार्केट हथवा है. पटना की हथवा मार्केट कम पैसों में अच्छे सामान के लिए बहुत फेमस है. इस मार्केट में आपको 200 से 500 रुपये में एक से बढ़कर एक बेहतरीन कपड़े मिल जाएंगे. इसके अलावा इस मार्केट में 100 रुपये में अच्छी क्वालिटी की टी शर्ट भी मिल जाएंगी. वहीं, महिलाओं के लिए साड़ी, लेदर बैग, सैंडल इत्यादि जैसी चीजें भी सस्ते दामों पर खरीद सकते हैं. अक्सर जब भी हम शॉपिंग के लिए जाते हैं तो वहां पर कई प्रकार की खाने की चीजें भी मौजूद रहती हैं. हथवा मार्केट में बिहार की फेमस लिट्टी चोखा मिलता है. तो आप जब भी जाएं उसे खाना न भूलें.

महेंद्र मार्केट में करें स्ट्रीट शॉपिंग

महिलाओं को स्ट्रीट शॉपिंग बेहद पसंद है. पटना में हथवा मार्केट के अलावा महेंद्र स्ट्रीट मार्केट भी बहुत फेमस है. इस मार्केट में भी कम कीमतों में साड़ी, सूट और बैग जैसी चीजें खरीद सकते हैं. महेंद्र मार्केट में भी आप 200 से 400 तक के बीच में बेहतरीन चीजें खरीद सकते हैं. यहां पर आपको 400 से कम कीमत में चप्पल, सैंडल और लेदर के बैग आदि जैसी चीजें मिल जाएंगी. साथ ही यहां पर घर की सजावट के लिए भी आपको कम कीमत में सामान मिल जाएगा.

पटना सिटी चौक पर मिलेगा सस्ता सामान

बिहार की राजधानी पटना में सिटी चौक के पास सड़क के किनारे भी एक ओपन मार्केट है. यहां पर आपको कपड़ो, सजावट के सामान, जूते और चप्पल की दुकान मिल जाएगी. इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक्स की भी दुकान यहां पर बहुत फेमस है. सस्ते कपड़े, घर की सजावट और लेदर की सैंडल, जूतों के लिए आप पटना सिटी स्ट्रीट मार्केट जा सकते हैं और सस्ते में शॉपिंग कर सकते हैं. इसके अलावा इस मार्केट में खाने के लिए सबसे फेमस कचौड़ी और घुघनी का भी लुत्फ उठा सकते हैं.

यहां पर कर सकते हैं एक्स्प्लोर

राजधानी पटना में हथवा मार्केट, महेंद्र स्ट्रीट मार्केट और पटना सिटी मार्केट के अलावा आप और भी कई स्ट्रीट मार्केट में शॉपिंग कर सकते हैं. यहां पर मौर्या लोक की रोड के पास भी कई दुकानें हैं. जहां पर आप सस्ते में शॉपिंग कर सकते हैं. इसके अलावा डाकबंगला चौराहा और खेतान मार्केट को भी एक्स्प्लोर कर सकते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.