0Shares

Purnia Airport : पूर्णिया वासियों के लिए यातायात से जुड़ी एक अच्छी खबर है। ये खबर है पूर्णिया में हवाई अड्डे के बारे में है। मिली जानकारी के अनुसार पूर्णिया हवाई अड्डा निर्माण के लिए भू-अर्जन से जुड़ी समस्या अब हाल कर ली गई है। इसके लिए 34 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर लिया गया है और जल्द ही ये जमीन ही भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को सौंप दी जाएगी। भूमि के अधिग्रहण से संबंधित विवाद भी दूर कर लिया गया है।

Purnia Airport

Purnia Airport : वर्ष 2024 तक पूर्णिया से हवाई जहाज उड़ान भरने लगेंगे

जानकारी के अनुसार सबकुछ ठीक रहा तो वर्ष 2024 तक पूर्णिया से हवाई जहाज उड़ान भरने लगेंगे। इस संबंध में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद 12 मई को दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया से मिलेंगे और उनसे पूर्णिया हवाई अड्डे का निर्माण कार्य यथाशीघ्र शुरू करने का आग्रह करेंगे। पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण के लिए नीतीश सरकार काफी लंबे समय से प्रयास कर रही है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री इसके लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र भी लिख चुके हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के इस निर्णय के उपरांत पूर्णिया हवाई अड्डा निर्माण की भू-अर्जन संबंधी बाधा के दूर हो जाने से अब निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा। हवाई अड्डा बन जाने से पूर्णिया प्रमंडल सहित संपूर्ण सीमांचल क्षेत्र के लोगों को सुविधा मिलेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.