0Shares

न्यूज़ डेस्क: बिहार के सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। यह बात तो सभी जानते हैं कि बिहार के सरकारी स्कूलों को लेकर आए दिन कोई न कोई विवादित खबरें सामने आती रहती है।

कभी कहा जाता है कि सरकारी स्कूलों में टीचर्स बच्चे को अच्छी तरह से पढ़ाते नहीं है और समय पर उपस्थित ही नहीं होते हैं। जिसकी वजह से सरकार काफी परेशान भी रहती है। इसके लिए कई ठोस कदम भी उठाती है। लेकिन शिक्षक मानने का नाम नही लेते हैं और सरकारी स्कूलों की पूरे देश भर में काफी बदनामी होती है।

इसी क्रम में बिहार सरकार जल्द फैसला लेने वाली है। यह बात तो सभी जानते हैं कि बिहार में नई महागठबंधन की सरकार बनी है। जिसके बाद अब बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर हैं और उन्होंने अपने कंधों पर सरकारी स्कूलों को दुरुस्त करने की जिम्मेदारी ले ली है।

इसके साथ ही उन्होंने पिछले दिनों ऐलान किया कि वह जल्द दिल्ली जाएंगे और वहां के सरकारी स्कूलों की हालत देखेंगे यानी की वो सीएम केजरीवाल ने जो दिल्ली मॉडल की स्कूल बनवाई हैं, उसका मुआयना करेंगे। ताकि वह बिहार में भी कुछ ऐसा ही बना सके।

बता दे बिहार के शिक्षा मंत्री के मुंह से अपनी तारीफ सुनकर सीएम केजरीवाल ने भी ट्वीट करते हुए उनका दिल्ली में स्वागत किया है। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘चंद्रशेखर जी और उनकी टीम का दिल्ली के सरकारी स्कूलों में स्वागत है. हमें उन्हें दिल्ली के सरकारी स्कूल दिखाने में ख़ुशी होगी. ऐसे ही एक-दूसरे से सीखेंगे तो देश आगे बढ़ेगा. ’ अब देखना दिलचस्प होगा कि सिम गिरीश कुमार दिल्ली मॉडल स्कूलों को अपने बिहार में भी अपनाते हैं या नहीं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *