0Shares

डेस्क: बच्चों को सबसे ज्यादा खुशी तब मिलती है, जब उन्हें स्कूल नहीं जाना पड़ता है। बच्चे जब छोटे होते है तो उन्हें अपनी अच्छे बुरे की पहचान नहीं होती है। लेकिन जब उन्हें स्कूल ना जाने के लिए कहा जाए तो वो काफी खुश हो जाते हैं। स्कूल में बच्चों को काफी कम छुट्टियां मिलती है। लेकिन सितंबर का महीना आ गया है। जहां बच्चों को एक साथ कई सारी छुट्टियां मिलने वाली है और यह बच्चों के अभिभावकों के लिए भी काफी अच्छी खबर है।

दरअसल पर्व त्यौहार का सीजन शुरू हो चुका है । अगस्त महीने में भी बच्चों से लेकर कॉलेज के स्टूडेंट को भी काफी छुट्टी मिली थी और अब सितंबर भी कुछ ऐसा ही रहने वाला है। माता-पिता भी अपने बच्चों की छुट्टी के हिसाब से ही अपने बाहर जाने की प्लानिंग करते हैं और परिवार के साथ समय बिताते हैं। सितंबर महीने में देखा जा रहा है कि लगातार छुट्टियां हैं छुट्टियां 1 सितंबर से लेकर लगातार 29 सितंबर के बीच में बहुत ज्यादा छुट्टियां मिल रहा है जिससे बच्चे मौज कर सकते हैं

मिली जानकारी के अनुसार सितंबर माह में ही शिक्षक दिवस मनाया जाता है। शिक्षक दिवस पूरे भारत में हर साल 5 सितम्बर को, शिक्षकों को हमारी शिक्षा के साथ ही समाज और देश के लिए बहुमूल्य योगदान के लिए एक सम्मान देने के लिए हर वर्ष ये दिवस मनाया जाता है।

4 सितम्बर 2022, रविवार

10 सितम्बर 2022, दूसरा शनिवार

11 सितम्बर 2022, रविवार

18 सितम्बर 2022, रविवार

23 सितंबर 2022, शुक्रवार शहीदी दिवस / हरियाणा युद्ध नायकों का शहादत दिवस

25 सितम्बर 2022, रविवार

26 सितंबर 2022, सोमवार महाराजा अग्रसेन जयंती

हम आपकों बता दें ये सारी छुट्टियां सरकार की तरफ से दी जाती है। लेकिन उसमें से कुछ छुट्टी ऐसी भी है, जो स्कूलों में नहीं दी जाती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.