0Shares

Weather Update : बिहार में हो रही लगातार बारिश के बाद तापमान काफी हद तक कम हो गया है। गुरुवार को राज्य में सबसे ज्यादा बारिश पटना जिले के बिक्रम में हुई, जहां देर रात 80.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने पटना समेत 27 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में वज्रपात सहित बारिश की संभावना है। कुछ जिलों में बिजली गिरने और वज्रपात को लेकर भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने पटना, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी-चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, गोपालगंज, सीतामढ़ी, शिवहर, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, सुपौल, भागलपुर, बांका, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, नालंदा, नवादा, जहानाबाद, अरवल, गया में अलर्ट जारी किया है। जमुई और मुंगेर के एक-दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है।

Weather Update

Weather Update : दो दिनों तक मौसम का मिजाज इसी तरह बने रहने के आसार

बीते 24 घंटों में पटना में 16.4, बिहारशरीफ में 21.2, चरपोखरी में 18.6, भोजपुर के संदेश में 40, तरारी में 32.4 और कोईलवर में 23.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. प्रदेश में अगले दो दिनों तक मौसम का मिजाज इसी तरह बने रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि पूर्णिया और कटिहार के कुछ भागों में शुक्रवार की सुबह मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम को देखते हुए विभाग ने आग्रह किया है कि लोग सतर्क और सावधान रहें। ऊंचे पेड़ और बिजली के खंभे से दूर रहें और पक्के मकान में रहें।

मौसम विभाग पटना के अनुसार, पश्चिमी मध्य प्रदेश की ओर बने चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र बिहार तक बना हुआ है। एक ट्रफ लाइन बिहार से गुजरते हुए ओडिशा की ओर गुजर रही है, जिस वजह से मौसम में बदलाव दिख रहा है।

बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश का डेहरी सबसे गर्म स्थान रहा। यहां अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। पटना में सामान्य से दो डिग्री पारा नीचे गिरा, जिसके बाद पटना का तापमान 35.6 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं, औरंगाबाद में 2.6, गया में तीन और बक्सर में दो डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.