0Shares

Weather Update : देश के अन्य हिस्सों के साथ बिहार में भी मौसम ने रुख बदला है। राज्य के कई जिलों में आंधी के साथ बारिश हुई है तो वही, कुछ जगहों पर तेज हवा के साथ बूंदाबांदी भी हुई है।

राजधानी पटना, छपरा, सीवान, बक्‍सर आदि जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हुई है। वहीं, पटना के पास स्थित आरा (भोजपुर) में सुबह-सुबह ही आसमान में काले बादल छा गए और तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हुई।

Weather Update

Weather Update : भीषण गर्मी से परेशान आम लोगों को काफी राहत

मौसम बदलने से भीषण गर्मी से परेशान आम लोगों को काफी राहत मिली है। प्रदेश के तकरीबन हर हिस्‍से में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर चला गया था। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने पहले ही इसकी संभावना जाता दी थी। अलर्ट भी जारी किया गया था।

सीवान में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। सुबह मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। जिले के कई हिस्‍सों में आंधी के साथ तेज बारिश होने लगी।

उधर आंधी और बारिश के कारण गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ है। इसके अलावा मक्‍के की फसल को व्‍यापक क्षति पहुंचने के भी आसार हैं। छपरा में भी गुरुवार सुबह आसमान में काले-काले बादल छा गए और कुछ ही देर में बारिश शुरू हो गई। उधर, बक्‍सर और राजधानी पटना में भी आसमान में काले घने बादल छा गए। इसके बाद आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई। वहीं आरा में भी सुबह-सुबह काले बादल छा गए और बूंदाबांदी होने लगी।

बिहार के कई इलाकों में बारिश के साथ ही मौसम विभाग ने कई अन्‍य जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने तेज हवा के साथ बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। IMD ने मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, वैशाली, अरवल, जहानाबाद, नालंदा आदि के लिए अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने समस्तीपुर, दरभंगा और सीतामढ़ी के लिए भी वज्रपात और आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विज्ञानियों ने इस दौरान स्‍थानीय प्रशासन और लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है.

Leave a comment

Your email address will not be published.