0Shares

आपने सुना होगा कि बॉलीवुड एक्टर्स बॉडी बनाने और फिट रहने के लिए कितना पसीना बहाते है, पर क्या आप जानते है कि इस मामले में एक्ट्रेस भी उनसे पीछे नहीं है। अपना फिगर मेंटेन रखने के लिए वो भी एक्सरसाइज कर खूब पसीना बहाती हैं। बॉलीवुड की कई हसीनाएं तो 30 की उम्र की दहलीज पार करने के बाद भी कठिन योगा और एक्सरसाइज आसानी से कर लेती हैं। हम आपको ऐसी ही कुछ एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है, जिनका वर्कआउट और एक्सरसाइज रूटीन देखकर आप हैरान हो जायेंगे।

ये है बॉलीवुड की वो अभिनेत्रियां जो रखती है फिटनेस का खास ध्यान

शिल्पा शेट्टी :-
बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस में शामिल शिल्पा शेट्टी जितनी फिट हैं, उतनी ही सुन्दर भी हैं। उनकी उम्र का शिल्पा की फिटनेस और ब्यूटी कोई प्रभाव नज़र नहीं आता । 46 साल की शिल्पा फिटनेस के मामले में अपने फैंस के लिए एक आदर्श हैं। अपने फिगर, सेहत और योग के लिए शिल्पा ने दुनियाभर में नाम कमाया है। शिल्पा हमेशा से एक स्लोगन पर जोर देती हैं ‘योगा से ही होगा।’ शिल्पा मानती है कि शरीर को फिट रखने में 30 प्रतिशत योग और 70 प्रतिशत भोजन का योगदान होता है।

बॉलीवुड

जानवी कपूर :-
फिल्म ‘धड़क’ से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली जानवी कपूर भी फिटनेस को लेकर काफी एक्टिव रहती हैं। जानवी को फिटनेस का काफी शौक है। उन्हें अकसर जिम में स्पॉट किया जाता है, कई मौकों पर उनकी ट्रेनर भी उनके साथ नज़र आती है। जानवी का शेड्यूल चाहे कितना भी बिजी क्यों ना हो, अपने आप को फिट रखने के लिए एक्ट्रेस टाइम निकाल ही लेती हैं।

दीपिका पादुकोण :-
बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मानी जाने वाली दीपिका अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखती हैं। अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए दीपिका अपने वर्कआउट रूटीन में इंटेंस फंक्शनल ट्रेनिंग भी लेती हैं। जब बात दीपिका के सेशन की आती है तो उनके लिए कोई चीट डे भी नहीं होता। सोशल मीडिया पर दीपिका के वर्कआउट की कई वीडियोज आती रहती हैं, जिनमें एक्ट्रेस पिलाटे करती हुई नजर आ रहीं हैं। डाइट के नाम पर दीपिका खुद को भूखा रखने में दीपिका बिल्कुल भी यकीन नहीं रखतीं।

नेहा शर्मा :-
बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस नेहा शर्मा आए दिन जिम के बाहर स्पॉट की जाती है। नेहा खुद भी अपने सोशल मीडिया पर वर्कआउट की तस्वीरें औऱ वीडियोज शेयर करती रहती हैं। उनकी हॉटनेस के तो बहुत से दीवाने हैं, इंस्टाग्राम पर नेहा के 14 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोवर्स हैं, जिन्हें एक्ट्रेस फिटनेस गोल्स देती रहती हैं।

बॉलीवुड

आलिया भट्ट :-
आलिया भट्ट की हर सुबह की शुरुआत एक ग्लास नींबू पानी के साथ होती हैं। आलिया ने खुद को फिट रखने के लिए एक फिटनेस रूटीन बनाया है जिसका वो पालन करती हैं। इस रूटीन में वेट ट्रेनिंग, डांस, कार्डियो, स्विमिंग और योगा शामिल होता है। आलिया पहले काफी मोटी हुआ करती थी। लेकिन मेहनत और डेडिकेशन के साथ आलिया ने खुद को अच्छा खासा ट्रांसफॉर्म कर लिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *