0Shares

न्यूज़ डेस्क: सस्ते दाम पर कार या बाइक लेना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. शराबबंदी वाले बिहार में लाखों की गाड़ियां हजारों में मिलेंगी. लेकिन, इसके लिए पहले आवेदन करना होगा और फिर नीलामी की प्रक्रिया से गुजरना होगा. बिहार में नई नियमावली के तहत पकड़े गए वाहनों की जिला स्तर पर ही नीलामी होने जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार, पहले चरण में गोपालगंज में 98 वाहनों की नीलामी 27 और 28 सितंबर को होने जा रही है. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि शराबबंदी कानून के तहत पकड़े गए वाहनों की कलेक्ट्रेट परिसर में नीलामी होगी. छोटी-बड़ी 98 वाहनों की नीलामी के लिए सूची जारी कर दी गई है.

ये है नीलामी प्रक्रिया

गोपालगंज में उत्पाद विभाग ने 98 वाहनों की सूची और नीलामी के रेट जारी कर दिए है. जिस वाहन को लेना होगा, उसके लिए विभाग के नाम से निर्धारित रेट की 20 फीसद रकम का डिमांड ड्राफ्ट और आवेदन उत्पाद विभाग के कार्यालय में जमा करना होगा. आवेदन करने के लिए 24 सितंबर तक तिथि निर्धारित की गई है. आवेदन करनेवाले को ही बोली प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा और जो आवेदक सबसे अधिक बोली लगाएगा, उसे ही वाहन दिया जाएगा.

बेहद कम है वाहनों के रेट

नीलामी के लिए साइकिल, बाइक, कार, पिकअप, बोलेरो, एंबुलेंस, बस, ट्रक, नाव और बैलगाड़ी भी है. न्यूनतम दाम बेहद कम हैं. साइकिल के लिए 50 रुपए, बाइक के लिए एक हजार से 20 हजार रुपए तक, कार के लिए 20 हजार, नाव के लिए पांच हजार रखे गए हैं. बस की कीमत एक लाख 80 हजार और ट्रक की कीमत ढाई लाख है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *