0Shares

दुनिया का सबसे बड़ा सांप डोमिनिका में वर्षावन से क्रेन द्वारा उठाया गया

अविश्वसनीय फुटेज उस क्षण को दिखाता है जब एक खुदाई करने वाले ने 10 फुट के सांप को जमीन से उठा लिया। डोमिनिका वर्षावन के हिस्से को साफ करने वाले श्रमिकों द्वारा विशाल ʙᴇᴀsᴛ पाया गया प्रतीत होता है।

साल लंबाई में कम से कम 10 फीट लंबा होने के साथ, सांप को डिगर के पंजों में ऊंचाई पर उठाया जा रहा है लेकिन अविश्वसनीय रूप से अभी भी लगभग ज़मीन को छूने में सक्षम है। एक ने कहा, “यह विश्व रिकॉर्ड जैसा दिखता है।” एक और पोस्ट किया गया: ‘वास्तव में। वह चीज वाकई जंबो है।’ यह साफ नहीं है कि वह किस तरह का सांप था। जब सांप को बाहर निकाला गया, तब भी वह जीवित था क्योंकि उसे पंजे में इधर-उधर रेंगते हुए देखा जा सकता था (और शायद सोच रहा था कि क्या हो रहा है)।

जीव के विशाल आकार के कारण, सांप को स्थानांतरित करने का प्रयास करने के लिए तीन आदमियों का प्रयास करना पड़ता है – और ऐसा प्रतीत होता है कि वे सांप को ठीक से वहां लाने के लिए sᴛʀᴜɢɢʟɪɴɢ थे। बेशक, जीव के विशाल आकार ने एक दर्शक को झकझोर दिया, जो अपनी आंखों के सामने जो कुछ भी हो रहा था, उस पर विश्वास नहीं कर सका और उसे “मेरी मां, क्या” कहते हुए सुना जा सकता है। जालीदार अजगर आमतौर पर दक्षिण पूर्व एशिया के वर्षावनों में पाए जाते हैं।

डोमिनिका को इसके विभिन्न प्रकार के वन्य जीवन के कारण “प्रकृति का द्वीप” उपनाम दिया गया है। दुनिया के सबसे बड़े सांप अजगर और बोआ परिवार के हैं। हालांकि वे बहुत अधिक लंबाई तक पहुंच सकते हैं, वे हरे एनाकोंडा जैसे दुनिया के सबसे भारी सांपों की तुलना में पतले होते हैं। अब तक दर्ज किया गया सबसे भारी एनाकोंडा 227 किलोग्राम (35 पत्थर) था।

विशाल सांप 8.43 मीटर लंबा था, जिसकी परिधि 1.11 मीटर थी। प्राकृतिक इतिहास संग्रहालय के अनुसार, दुनिया के सबसे बड़े सांप अजगर और बोआ परिवारों के हैं। सबसे बड़ा परिवार इस बात पर निर्भर करता है कि आप इन सरीसृपों को वजन या लंबाई से माप रहे हैं या नहीं।

एक यूजर ने लिखा, ‘वाह आह बड़ा सांप या डायनासोर।’ “ऐसा लगता है कि कुछ विश्व रिकॉर्ड एस ** टी,” एक अन्य व्यक्ति ने कहा। किसी और ने याद किया: “मैं सत्यापित कर सकता हूं कि डोमिनिका में विशालकाय सांप हैं। मैं वहां स्कूल गया था और एक बार हवाई अड्डे के रास्ते में, मैं जिस शटल में था, वह सड़क के बीच में एक सांप से टकरा गई थी, जब उसे फैलाया गया तो उसने पूरे को कवर कर लिया। सड़क की चौड़ाई.. सबसे बड़ा सांप जो मैंने कभी देखा था।” “वहां इतने बड़े सांप हैं?” चौथे व्यक्ति ने पूछा, विश्वास नहीं हो रहा था कि सांप इतने बड़े हो सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *