0Shares

Kuwait Jobs: कुवैत से बड़ी खबर सामने आ रही है, बताया जा रहा है कि एक साथ 1800 लोगो की जा सकती है नौकरी। जैसा कि शिक्षा मंत्रालय कुछ विषयों में प्रवासी शिक्षकों की संख्या को कम करने की योजना बना रहा है, जहां वैकल्पिक कुवैती शिक्षक उपलब्ध हैं, अल-राय दैनिक के अनुसार, 1,800 प्रवासी शिक्षक अपने भाग्य का इंतजार कर रहे हैं।

इन विषयों में इस्लामी शिक्षा, सामाजिक अध्ययन, कंप्यूटर, कला शिक्षा और संगीत शामिल हैं। शैक्षिक सूत्रों के अनुसार, सार्वजनिक शिक्षा क्षेत्र द्वारा मंत्रालय में प्रशासनिक क्षेत्र को शिक्षकों के नामों की एक सूची प्रदान की गई है।

इतनी बड़ी संख्या में शिक्षकों को कैसे समाप्त किया जाएगा, साथ ही उन्हें सूचित करने और समाप्ति पत्रों पर हस्ताक्षर करने की तिथि निर्धारित करने के लिए दोनों क्षेत्रों के बीच जल्द ही एक बैठक होगी। हालांकि, सूत्रों ने इस बात से इंकार किया कि सिविल सेवा आयोग (सीएससी) ने शिक्षकों को उनकी सेवाएं समाप्त करने का निर्देश दिया था।

उन्होंने कहा, “लगभग तीन साल पहले, उन्हें प्रतिस्थापन नीति में शामिल किया गया था, क्योंकि मंत्रालय पुरुष और महिला शिक्षकों के निर्दिष्ट प्रतिशत के लिए प्रतिबद्ध है, क्योंकि कुवैतियों का प्रतिशत 72 प्रतिशत से अधिक है, और प्रवासियों का प्रतिशत 27 से कम है।” सूत्रों ने संकेत दिया कि शिक्षकों की सेवाएं शैक्षिक चरण के अनुसार ग्रीष्मकालीन अवकाश वेतन के हकदार होने और शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार वर्ष की समाप्ति तिथि के कारण अगस्त में समाप्त हो जाएंगी।

उनके अनुसार, यह दृष्टिकोण राष्ट्रीय घटकों के उपलब्ध होने पर प्रवासी शिक्षकों की समाप्ति के संबंध में शिक्षा, उच्च शिक्षा और वैज्ञानिक अनुसंधान मंत्री डॉ. हमद अल-अडवानी के निर्देश पर आधारित है। मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, अपनी वेबसाइट पर, शिक्षा मंत्रालय अभी भी नए शिक्षकों (स्थानीय अनुबंध) के लिए आवेदन स्वीकार कर रहा है और कुछ बड़ी कंपनियों के दर्जनों आवेदकों के आवेदनों को खारिज कर रहा है, जो केवल कुवैती महिलाओं के बच्चों के लिए खुले हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *