0Shares

जवेरा सैफ अल कुमैती एक युवा, बहादुर और बुद्धिमान महिला हैं, जिन्होंने एक ड्राइवर की जान बचाई। वह 22 साल की युवा अमीराती महिला है, जो मूल रूप से अजमान की रहने वाली है और एडनॉक में कार्यरत है।

वह रास अल खैमाह में स्थित शेख खलीफा अस्पताल में अपने एक दोस्त से मिलने गई थी। जब वह वापस लौट रही थी तो उसने देखा कि वहां एक दुर्घटना हुई है। दोनों ट्रक आपस में टकरा गए थे, लेकिन उसे आश्चर्य हुआ कि एक आदमी मदद के लिए चिल्ला रहा था।

उसने एक आदमी को आग पर देखा: जब उसने चारों ओर देखा, तो उसने एक आदमी को आग में देखा। वह चौंक गई और उस आदमी को बेबस होकर आग से लड़ते हुए नहीं देख सकी। वह उसकी मदद करना चाहती थी, वह मूक दर्शक नहीं बनना चाहती थी। उसने समय बर्बाद नहीं किया और तुरंत अपनी कार रोक दी।

उसने एक अबया लिया: उसे जल्दी से ड्राइवर के जीवन को बचाने के लिए एक विचार आया, जिसकी पहचान एक भारतीय नागरिक के रूप में की गई है। उसने अपनी सहेली से जो उसके साथ कार में थी, उसके अबाया के लिए पूछा। उसने अबाया को अपने पास से लिया और उस आदमी की ओर दौड़ी। बहादुर महिला ने आग बुझाने के लिए उस व्यक्ति को अपनी सहेली के अबाया से ढक दिया।

एम्बुलेंस आ गई: जल्द ही पुलिस, एक एम्बुलेंस और पैरामेडिक्स आ गए। उन्होंने तुरंत उस व्यक्ति को आवश्यक प्राथमिक उपचार दिया और फिर उसे अस्पताल ले गए। युवा और बहादुर महिला ने पुलिस और मेडिकल टीम की कार्यकुशलता की सराहना की, जो समय पर पहुंची और तुरंत कार्रवाई की।

किसी ने उसकी मदद नहीं की: फिर भी वह कहती है कि वह उन लोगों को देखकर चकित है जो ड्राइवर के पास खड़े होकर उसे जलता देख रहे थे और मदद के लिए पुकार रहे थे। वे गरीब आदमी की मदद के लिए आगे नहीं बढ़े और उसे जलते और जिंदगी के लिए लड़ते देखा!

उनकी बहादुरी के लिए उन्हें सम्मानित किया गया था: सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी कहानी साझा की और जल्द ही बहादुर अमीराती महिला मीडिया में हीरो बन गईं। आरएके पुलिस ने उन्हें उनकी त्वरित सोच, एक बहादुर और साहसी कार्रवाई के लिए सम्मानित किया है, जिसने एक जीवन बचाने में मदद की। कई न्यूज चैनलों ने उनका इंटरव्यू लिया।

एक भारतीय राष्ट्रीय राजदूत नवदीप सूरी के जीवन को बचाने के उनके प्रयासों को ध्यान में रखते हुए, उन्हें भारतीय दूतावास सभागार, अबू धाबी में सम्मानित किया गया। हमने नीचे वीडियो शेयर किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *