0Shares

Gold Smuggling: खाड़ी देशों में कई भारतीय काम करते हैं। वहां पर वह अपनी रोजी रोटी कमाने के लिए जाते हैं। लेकिन ऐसी खबरें भी आती हैं कि उन्होंने सोने की तस्करी की कोशिश की है। एक बार फिर से इसी तरह की घटना सामने आई है, जहाँ पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी को पकड़ा है। पकड़ा गया व्यक्ति शराब की आड़ में सोने को दुबई से तस्करी करके भारत ला रहा था, लेकिन जांच में कस्टम विभाग ने आरोपी को पकड़ लिया। विभाग ने आरोपी के खिलाफ कस्टम एक्ट 1962 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

अमृतसर एयरपोर्ट पर Gold Smuggling का भांडा-फोड़

मिली जानकारी के अनुसार पकड़ा गया आरोपी दुबई से अमृतसर एयरपोर्ट पर लैंड हुआ था। जैसे ही आरोपी के सामान की एक्स-रे मशीन में जांच हुई तो उन्हें बोतलों के साथ संदिग्ध वस्तु दिखी। जिसके बाद आरोपी को डिटेन किया गया, जिसके बाद पता चला की आरोपी शराब की बोतलों की आड़ में तस्करी को अंजाम देने वाला था. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जब जांच शुरू की तो आरोपी के सामान में रखी सोने की तीन बोतलों में 13 सोने के बिस्किट मिले। जिनका कुल भार 1.516 किलोग्राम था.

Gold Smuggling आरोपियों के मंसूबे पर पानी

भारत में सोने की वैल्यू 86.41 लाख रुपए आंकी जा रही है। कस्टम विभाग ने आरोपी के खिलाफ कस्टम एक्ट के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं जिनमें आरोपी बड़े ही शातिर तरीके से तस्करी की कोशिश करते हैं। एक समय था जब लोग अपने शरीर पर सोना पहन कर या सामान में छुपा कर लाते थे. लेकिन पिछले कुछ महीनों में तस्करी के कई अजीबोगरीब तरीके सामने आए हैं जिसने पुलिस को अचंभे में डाल दिया है. लेकिन एयरपोर्ट पर मौजूद नई तकनीक और सुरक्षा टीम इन आरोपियों के मंसूबों पर पानी फेर देते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *