0Shares

Dubai Beggars : दुबई पुलिस ने कहा कि भिखारी ने अपने बॉडी में एक आर्टिफीसियल limbs लगा रखा था यानी मानव निर्मित अंग जिसमे वो सारे रकम को छिपाकर रखता था और लोगों से दया खाकर भीख मांगता था और ये 3 लाख रकम भी भीख मांगकर ही जमा किये हैं. ऐसे भिखारी रमज़ान से पहले या उस दौरान ज़्यादा बढ़ जाते हैं, क्यूंकि रमज़ान में लोग दान करते हैं फितरा ज़कात देते हैं और ये भिखारी फायदा उठाते हैं.

दुबई पुलिस ने लोगो से अपील करी है कि भीख मांगने वाले लोग जहाँ दिखे तुरंत इसकी शिकायत पुलिस स्टेशन में कर दीजिये, ताकि ऎसी अवैध भिखारियों को खिलाफ कार्रवाई हो सके.

दुबई पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक कॉन्फ्रेंस में anti intrusion department के निदेशक कर्नल अली अल शम्सी ने कहा कि देश में भिखारी लोगों से सहानुभूति हासिल करने के लिए इस तरह के भ्रामक तरीकों का इस्तेमाल करते हैं। इसलिए जनता ऐसे भिखारियों से सावधान रहे, जो लोगो के भावनाओं का शोषण करके रमज़ान के दौरान आसानी से पैसा बनाने का कोशिश करते हैं.

संयुक्त अरब अमीरात में अधिकारियों ने संगठित भीख मांगने के खिलाफ चेतावनी जारी की है. अमीरात में पैनहैंडलिंग कम से कम Dh100,000 के जुर्माने और कारावास से दंडनीय है क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात दंड संहिता भीख मांगना एक अपराध है.

कोई भी व्यक्ति जो अपना गैंग बनाकर भीख मांगते हैं, उनको कम से कम 6 महीने की जेल और Dhs 100,000 तक का जुर्माना लगाया जाएगा। ये सजा उनपर लागू होगा, जो एक गैंग को organized करते हैं और उनसे भीख मंगवाते हैं. उनका इस्तेमाल करते हैं अपने फायदे के लिए ,उनपर ये सजा का प्रवधान्न है. वहीँ जो लोग इस भिखारियों के गैंग में हिस्सा लेंगे और भेकेह मांगने रोड पर निकलेंगे उनपर 5,000 दिरहम का जुर्माना, अधिकतम 3 महीने की जेल होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *