0Shares

Aeroplane Toilet : दुबई से चेन्नई पहुंचे एक विमान के शौचालय में एक किलो से अधिक का सोना बरामद किया गया है, इसे देखने की बाद हर कोई चौंक गया, जब विमान की तलाशी ली गयी तो उसके पिछले हिस्से के शौचालय से काले टेप से ढका हुआ एक पैकेट मिला जब उसे खोला गया तो सबके होश उड़ गए और एक किलो का सोना बरामद हुआ.

सीमा शुल्क के मुख्य आयुक्त एम मैथ्यू जॉली ने बताया कि पैकेट से पेस्ट के रूप में 1,240 ग्राम यानी एक किलो से भी अधिक का सोना बरामद किया गया जिसकी कीमत लगभग 60.67 लाख रुपये है। मामले की जाँच में पुलिस जुटी है की आखिर ये सोना या कहाँ से, ज़रूर कोई तस्करी करने की कोशिश कर रहा होगा। आरोपी कौन है क्या है इसके पीछे का कारण, इन सब पहलुओं पर जाँच होगी।

पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं जिनमें आरोपी बड़े ही शातिर तरीके से तस्करी की कोशिश करते हैं। एक समय था जब लोग अपने शरीर पर सोना पहन कर या सामान में छुपा कर लाते थे. लेकिन पिछले कुछ महीनों में तस्करी के कई अजीबोगरीब तरीके सामने आए हैं जिसने पुलिस को अचंभे में डाल दिया है. लेकिन एयरपोर्ट पर मौजूद नई तकनीक और सुरक्षा टीम इन आरोपियों के मंसूबों पर पानी फेर देते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *