0Shares

Kuwait Illegal Expats : कुवैत में अवैध प्रवासियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही जारी है। आंतरिक मंत्रालय के सुरक्षा अधिकारियों ने अलग अलग इलाकों में छापा मारा है और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. कई स्पॉन्सर की तरफ से इस तरह की सूचना मिलती है. दरअसल, ऐसे कामगार जो अपने मालिक को छोड़कर भाग जाते हैं उन्हें अक्सर देखा गया है कि वह अवैध काम करने लगते हैं, अवैध तरीके से रहने लगते हैं और कोई भी काम करने के लिए तैयार रहते हैं। इन लोगों की गिरफ्तारी जांच अभियान के द्वारा की जाती है।

Kuwait Illegal Expats इन इलाकों में स्थित

एक जांच अभियान के दौरान आंतरिक मंत्रालय ने Salmiya, Hawally, और Salwa इलाके में 40 प्रवासियों को गिरफ्तार किया है। इन सभी आरोपियों पर रेजिडेंस और वर्क लॉ के उल्लंघन का आरोप है। इसके अलावा अधिकारियों ने 4 नकली घरेलू कामगारों के ऑफिस का भी पता लगाया है। आरोपियों को संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया गया है और अब इनपर कार्रवाई होगी।

अभी पिछले महीने भी अभियान चला था, जिसमे इन्ही अवैध प्रवासियों पर निशाना कसा गया था. वहीं बेगिंग यानी भीख मांगने के दौरान 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कुवैत में बेगिंग अवैध लेकिन फिर भी लोग इस तरह की हरकत करते हैं। अधिकारियों ने अपील की है कि किसी भी कीमत पर इस तरह की हरकत ना करें। एक बार की बता है जब कुवैत पुलिस ने एक ऐसे भिखारी को गिरफ्तार किया था जिसके बैंक खाते में पांच लाख कुवैती दीनार यानी करीब 10 करोड़ रुपये थे.

10 करोड़ वाला Kuwait Illegal Expats

कुवैत सिटी में यह शख्स एक मस्जिद के सामने तथाकथित रूप ये भीख मांगते पकड़ा गया. अखबार ‘खालीज टाइम्स’ ने सुरक्षा सूत्रों के हवाले से कहा कि यह भिखारी गैर कुवैती है. भीख मांगने के दौरान वो लोगों से गुहार लगा रहा था कि उसे पैसों की जरूरत है और उसके पास घर नहीं है.कानून तोड़ने के जुर्म में शख्स को फौरन गिरफ्तार कर लिया गया. उसे अल अहमदी पुलिस थाने ले जाया गया जहां जांच में पाया गया कि एक स्थानीय बैंक में उसके खाते में पांच लाख से ज्यादा कुवैती हैं

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *