0Shares

Driving License: कुवैत आंतरिक मंत्रालय के ट्रैफिक डिपार्टमेंट प्रवासियों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस नियमों को टाइट कर रहा है। अगर किसी प्रवासी को ड्राइविंग लाइसेंस चाहिए तो इसके लिए अलग नियम तय किए जा रहे हैं। यह फैसला ट्रैफिक जाम को कम करने में भी मदद करेगा। दरअसल, एक स्टडी में यह कहा गया है कि बड़ी संख्या में प्रवासी ड्राइवरों के कारण रोड पर जाम लग जाते हैं. इसलिए इस समस्या को कम करने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों को टाइट किया जा रहा है।

इसलिए प्रवासियों को अब नियमों में कुछ बदलाव करके टाइट नियमों के साथ ड्राइविंग लाइसेंस दिया जायेगा। जैसे कि ड्राइविंग लाइसेंस के लिए निर्धारित न्यूनतम फीस को बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा केवल चुनिंदा प्रोफेशन के लोगों को ही ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन की अनुमति होगी। दुनिया भर के अन्य देशों की तरह, कुवैत की ड्राइविंग की कानूनी उम्र 18 वर्ष है। हालांकि, अधिकांश कार रेंटल एजेंसियां 21 वर्ष से कम उम्र के ड्राइवरों को कार किराए पर लेने की अनुमति नहीं देती हैं। कुछ एजेंसियां 25 साल से कम उम्र के ड्राइवरों के लिए एक कम उम्र के ड्राइवर का शुल्क भी लेती हैं।

क्या कुवैत में International Driving Permit की ज़रूरत है

कुवैत एक संयुक्त राष्ट्र संधि में शामिल हो गया है, और कुवैत में कार किराए पर लेने और कानूनी रूप से ड्राइव करने के लिए यात्रियों के पास एक वैध अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट होना अनिवार्य है। कुवैत की यात्रा करने के इच्छुक किसी भी आगंतुक को यात्रा करने से पहले यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके पास अपनी मातृभूमि या आवासीय देश से एक आईडीपी है।

यदि आप कुवैत में ड्राइवर के रूप में काम करने पर विचार कर रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि कुवैत में ड्राइविंग लाइसेंस कैसे लागू करें या कुवैत में ड्राइविंग लाइसेंस कैसे प्राप्त करें। आप या तो कुवैत फहील में ड्राइविंग स्कूल में ड्राइविंग पाठ में भाग ले सकते हैं या मंगफ कुवैत में ड्राइविंग स्कूल में।कुवैत को अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस मालिकों के लिए कुवैत में एक आईडीपी होना आवश्यक है। इसे न पहचानने से आपकी जैसी यात्रा बाधित हो सकती है। अपनी यात्रा से पहले, आपको आवश्यक कागजात तैयार करने होंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *