0Shares

हाल ही में, कुवैत पब्लिक अथॉरिटी फॉर मैनपावर (PAM) और कुवैत नगर पालिका, आंतरिक, वाणिज्य और सूचना मंत्रालयों के साथ, सल्मिया में ज़बरदस्त छापेमारी किया, जिसमें होटल और होटल अपार्टमेंट शामिल थे, जिन्हें कुछ गतिविधियों के संचालन के लिए परमिट नहीं मिला था।

पीएएम रोजगार सुरक्षा क्षेत्र के उप निदेशक डॉ फहद मुराद ने दैनिक को बताया कि निरीक्षण अभियान का उद्देश्य बाजार को विनियमित करना और सीमांत श्रमिकों को नियंत्रित करना था, जो श्रम और निवास कानूनों का उल्लंघन करते थे।

जैसे कि वे जो अपने प्रायोजकों के अलावा अन्य नियोक्ताओं के लिए काम करते थे। अभियान के परिणामस्वरूप मुराद के अनुसार, बिना लाइसेंस वाले होटलों में और उनके प्रायोजकों के अलावा अन्य नियोक्ताओं के लिए काम करने वाले कई पुरुषों और महिलाओं को गिरफ्तार किया गया।

उनके मुताबिक जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी; व्यापार मालिकों और कंपनियों की फाइलें निलंबित कर दी जाएंगी जहां ये श्रमिक पंजीकृत हैं, जबकि दोषी श्रमिकों को आंतरिक मंत्रालय को भेजा जाएगा। पीएएम स्थानीय श्रम बाजार को विनियमित करने और सीमांत श्रमिकों को खत्म करने के अपने प्रयासों को तेज करने के लिए उत्सुक है। व्यापार मालिकों, कंपनियों और व्यक्तियों को कानूनी मुद्दों से बचने के लिए सख्ती से नियमों का पालन करना चाहिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *