0Shares

Robot Sara: सऊदी अरब की राजधानी रियाद में टेक कॉन्फ्रेंस लीप 2023 में पहली सऊदी रोबोट महिला का अनावरण किया गया, जो सऊदी लहजे में मेहमानों से बात कर सकती है। इस महिला रोबोट का नाम सारा है जिसे सऊदी विशेषज्ञों ने विकसित किया है.

कैसे करती है Robot Sara काम

जी हां ‘सारा’ नाम के तहत सऊदी अरब के पहले रोबोट ने सऊदी डिजिटल प्रदर्शनी के आगंतुकों का स्वागत किया, जो सऊदी बोलचाल की भाषा में “लीप 2023” अंतर्राष्ट्रीय तकनीकी सम्मेलन की गतिविधियों में भाग ले रहा है. रोबोट सारा सऊदी डिजिटल और Qss के बीच सहयोग से निर्मित किया गया था, और यह सभी आगंतुकों के साथ संवाद कर सकता है, उनके साथ बातचीत कर सकता है, सभी लोकप्रिय नृत्य कर सकता है और आगंतुकों की पूछताछ का जवाब दे सकता है।

Robot Sara ने दिया अपना इंट्रोडक्शन

सऊदी रोबोट ने अपना इंट्रोडक्शन देते हुए कहा, “मैं साराह हूं, सऊदी के हाथों बनाया गया दुनिया का पहला सऊदी रोबोट और मैं आपसे एक सऊदी से बात कर रहा हूं. रोबोट में एक कैमरा होता है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ काम करता है, क्योंकि यह अपने सामने खड़े लोगों की दूरी को पहचान सकता है, और जब आगंतुक उसका स्वागत करता है तो संवाद सत्र शुरू कर देता है.इसमें एक पूर्व-प्रशिक्षित मॉडल भी शामिल है जो विभिन्न सऊदी बोलियों को पहचानता है, दरअसल लीप 23 सम्मेलन सोमवार को “नए क्षितिज की ओर” शीर्षक के तहत शुरू किया गया था, और 9 फरवरी तक जारी रहा.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *