0Shares

UAE ने कर दी इस मुस्लिम देश की फजीहत, पहले 12, फिर 22 और अब 24 शहरों पर लगाया BAN !क्या पाकिस्तान भी शामिल जानिए सच

संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने एक मुस्लिम देश के दो और शहरों से UAE में आने वाले नागरिकों पर अपने वीजा प्रतिबंध को बढ़ा दिया है. जी हाँ अब यूएई द्वारा मुस्लिम देश के प्रतिबंधित शहरों की कुल संख्या बढ़कर 24 हो गई है. बता दे कि वो मुस्लिम देश कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान है।

ऐसा न्यूज़ में हाल ही में वायरल हुआ जिसमें बताया जा रहा है- पाकिस्तान एम्प्लॉइज प्रमोटर्स के एक एक्सपर्ट अदनान प्राचा ने कहा कि UAE के आव्रजन अधिकारियों ने विजिट वीजा मांगने वाले पाकिस्तानी नागरिकों पर और अधिक प्रतिबंध लगा दिए हैं

अदनान प्राचा के नज़र में इस समस्या का मुख्य कारण एजेंट माफिया हैं. सबसे पहले, यूएई के आव्रजन अधिकारियों ने पाकिस्तान के 12 शहरों को वीजा प्रतिबंध वाले शहरों की सूची में डाला था. फिर यह संख्या बढ़ाकर 22 कर दी गई।

अदनान प्राचा ने इस बात को लेकर दुख जताया कि यूएई द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद पाकिस्तान के इन 24 शहरों के व्यवसायी भी विजिट वीजा नहीं ले पाएंगे. यूएई ने इन शहरों के लोगों पर उन एजेंटों के गलत बयान की वजह से पाबंदियां लगाईं, जिन्होंने उन्हें विजिट वीजा पर भेजा. लेकिन उन्हें बताया कि उन्हें वर्क वीजा पर भेजा जा रहा है.

आईये अब जानते हैं विस्तार से कि ये पूरा मामला था क्या

अदनान प्राचा ने कहा कि जब ये लोग रोजगार पाने में फेल रहते हैं, तो वे संयुक्त अरब अमीरात में भीख मांगना शुरू कर देते हैं और अमीरात सरकार उन्हें निर्वासित कर देती है. इस समस्या को हल करने के लिए, अदनान प्राचा ने सुझाव दिया कि पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय इस मुद्दे को संयुक्त अरब अमीरात सरकार के सामने उठाए और संबंधित अधिकारियों देश में इस तरह के एजेंटों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान पर किसी तरह का यूएई ने वीसा BAN नहीं लगाया है, ये खबर ग़लत था पाकिस्तान इस लिस्ट में समिलित नहीं है।

गौरतलब है कि अगस्त में, संयुक्त अरब अमीरात के आव्रजन अधिकारियों ने डमी रिटर्न टिकट और अन्य कारणों से 80 पाकिस्तानियों को निर्वासित कर दिया था. दुबई में पाकिस्तानी मिशन ने विदेश विभाग को सूचित किया कि इन यात्रियों को विभिन्न कारणों से निर्वासित किया गया था.

इसके साथ ही मंत्रालय से पाकिस्तानी यात्रियों को शिक्षित करने का आग्रह भी किया गया था, जो वर्क वीजा हासिल करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात में रोजगार की तलाश कर रहे थे. इसमें यह भी कहा गया है कि यूएई की यात्रा के दौरान यात्रियों को वीजा के साथ वैध रिटर्न टिकट और 5,000 दिरहम साथ रखने चाहिए.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *