0Shares

Paid Leave : UAE में कामगारों और कर्मचारियों को जल्द मिलने वाला है 6 दिनों का लम्बा वीकेंड और ये लम्बा वीकेंड कोई और नहीं बल्कि रमज़ान, ईद बकरीद और पैगम्बर मुहम्मद के जन्म दिन की है. अगर आप इन तमाम छुट्टियों में विदेश यात्रा करने की सोच रहे हैं तो हवाई टिकट जल्दी बुक करवा लें.

कामगारों का होगा Paid Leave

क्यूंकि छुट्टियों या अक्सर देखा जाता है टिकट का दाम बढ़ते हुए. हवाई किराए आमतौर पर बड़ी छुट्टियों के कारण 150 प्रतिशत तक बढ़ जाते हैं, इसलिए आपका पहले टिकट बुक करा लेना ही अच्छा होगा ! अब तो UAE में रमज़ान की तारीख का ऐलान भी हो गया है. जहाँ खगोलीय गणना के अनुसार रमज़ान 23 मार्च से शुरू होने वाला है. इस महीने के बाद मुसलमानो का सबसे बड़ा त्यौहार ईद आएगा,जिसे लेकर भारतीय प्रवासी या अन्य देशों के प्रवासी छुट्टियों में अपने वतन जाते हैं

रमज़ान के महीने भी अलविदा जुमा का Paid Leave

रमज़ान एक ऐसा बा-बरकत महीना जिसका इंतेजार साल के ग्यारह महीने हर मुसलमान को रहता है. इस्लाम के मुताबिक़ इस महीने के एक दिन को आम दिनों की हज़ार साल से ज़्यादा बेहतर (खास) माना गया है. रमज़ान का चांद दिखते ही लोग एक दूसरे को इस महीने की मुबारकबाद देते हैं, फिर उसी रात से तराबीह नमाज का सिलसिला शुरु हो जाता है. तराबीह एक नमाज़ है, जिसमें इमाम नमाज़ की हालत में क़ुरआन पढ़कर नमाज़ में शामिल लोगों को सुनाता है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *