0Shares

भारत के पंजाब राज्य में गिरफ्तारी के लिए निकले पुलिस विभाग के द्वारा 80 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो अमृतपाल सिंह के मददगार बताए जा रहे हैं. गिरफ्तारी करने के लिए और संपर्क सूत्रों को कंट्रोल में लेने के लिए और साथ ही साथ इंटरनेट के माध्यम से किसी भी प्रकार की गलत जानकारी ना फैले इस को विशेष रुप से ध्यान रखते हुए कुछ कड़े फैसले लिए गए हैं.

धारा 144 लागू.

पंजाब के कई हिस्सों में धारा 144 लागू कर दी गई है और इसके साथ ही साथ सारे मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध को आगे बढ़ा दिया गया है और इसे 20 मार्च दोपहर तक लागू किया गया है.

इस दरमियान मोबाइल एसएमएस सेवाएं भी रद्द रहेंगी और केवल बैंक से संबंधित और मोबाइल रिचार्ज से संबंधित सेवाएं काम करेंगे.

घर के बाहर तैनात है मिलिट्री

जानकारी के मुताबिक अमृतपाल सिंह पर कार्रवाई के बाद स्थानीय प्रशासन ने उसके गांव के बाहर पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात की है। गांव को सील कर दिया गया है ताकि कोई भी व्यक्ति गांव से अंदर या बाहर ना जा सके। इलाके में माहौल बिगड़ने की अधिक संभावना को देखते हुए अमृतसर, फाजिल्का, मोगा और मुक्तसर समेत कई जिलों में धारा 144 लागू की गई है। इन इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

पंजाब सरकार के संपर्क में केंद्र सरकार

इस मामले में पंजाब सरकार की हर कार्रवाई पर गृह मंत्रालय भी नजर बनाए हुए है। अमृतपाल सिंह के खिलाफ जारी अभियान पर गृह मंत्रालय पूरी जानकारी मांग रहा है। केंद्र सरकार की तरफ से पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस के कदम की निगरानी रखी जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *