0Shares

Akasa Air : समय बचाने के लिये आज कल ज्यादातर लोग हवाई मार्ग के रास्ते यात्रा करने का विकल्प चुनते हैं। देश में लगातार हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा हो रहा है, जिसके मद्देनजर कई नई एयरलाइंस कंपनियां अपनी सेवाएं भारत में शुरू कर रही हैं। इसी क्रम में राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयरलाइंस अगले महीने से भारत में उड़ान भरने को तैयार है। अकासा एयर (Akasa Air) का पहला विमान बोइंग 737 मैक्स (,Boeing 737 Max) मंगलवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कर गया। अब इसे डीजीसीए से उड़ान भरने के लिए एयर ऑपरेटर परमिट की आवश्यकता है।

राकेश झुनझुनवाला के समर्थन वाली एयरलाइन ‘अकासा एयर’ को उसका एयरलाइन कोड मिल गया है। Akasa Air एयरलाइन कोड QP के साथ उड़ान भरेगी। अपने पहले से तय शेड्यूल के हिसाब से जून के मध्य तक अकासा ने अपना मैक्स विमान प्राप्त कर लिया है। अब यह जुलाई 2022 तक भारत में अपना कमर्शियल ऑपरेशन शुरू कर सकता है।

Akasa Air

Also Read : Air Travel : महंगा होगा हवाई सफर, ATF की कीमतों में वृद्धि का सीधा असर मुनाफे पर

Akasa Air : कुल 72 विमानों के लिए ऑर्डर दिया

अकासा एयर ने कुल 72 विमानों के लिए ऑर्डर दिया है, जिसमें से 18 फ्लाइट की डिलीवरी मार्च 2023 तक मिल सकती है। इसके बाद अगले चार वर्षों में 54 विमानों की डिलीवरी मिल जाएगी। परिचालन शुरू होने के पहले 12 महीनों में एयरलाइंस की योजना 18 विमानों का बेड़ा तैयार करने की है और उसके बाद हर साल एयरलाइन 12-14 विमानों को जोड़ती जाएगी।

वहीं, मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि शुरुआती दौर में अकासा एयर की फ्लाइट्स मेट्रो महानगरों से टियर-2 और टियर-3 शहरों के लिए ही होंगी। इसके अलावा महानगरों के बीच भी फ्लाइट्स संचालित की जाएंगी। ऐसे में पटना एक महत्वपूर्ण हवाई रूट होने के नाते यहां से भी अकासा एयरलाइंस की उड़ानें शुरू हो सकती हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *