0Shares

Bihar News : PM मोदी ने बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बैठक की, इस बैठक में कई बड़े राज्यों के कई बड़ी मुख्यमंत्री शामिल हुए थे। इन सबके सामने मोदी जी ने बिहार के CM नीतीश कुमार की तारीफ की, बैठक दौरान बिहार CM के फैसलों को सहराया। साथ ही उन्होंने बिहार मॉडल की भी जमकर तारीफ की कहा अन्य राज्य भी ऐसी अच्छी चीजों का स्वीकार करे साथ ही इन अच्छी चीजों पर गौर करने की सलाह भी दी।

Bihar News

Bihar News : सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को किया आमंत्रित

बुधवार को PM मोदी द्वारा सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया, कोरोना के बढ़ते मामले ध्यान में रखते हुए सतर्कता को केंद्र में रखते हुए ये बैठक हुई। जिसमे बिहार मॉडल की तारीफ हुई, न्होंने कहा कि बिहार ने कोरोना के सतर्कता डोज को मुफ्त कर बेहतरीन काम किया है। उन्होंने बिहार की इस पहल को माडल बताया। इस क्रम में उन्होंने हरियाणा का भी जिक्र किया। वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे।

दूसरे राज्यों को ध्यान में रखा जाये तो बिहार में काफी काम कोरोना केसेस हैं, बैठक में एक प्रेजेंटेशन के माध्यम से अलग-अलग राज्यों में कोरोना के बढ़ रहे मामलों की जानकारी दी गई। टीकाकरण पर भी चर्चा हुई। एक प्रेजेंटेशन यह भी था कि विश्व के प्रमुख देशों में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों की क्या स्थिति है। आने वाले समय में केंद्र द्वारा कोरोना केसेस पर काफी नजर राखी जा सकती हैं उन्हें देखते हुए कई चौकाने वाले फैसले लिए जा सकते हैं।

इस बैठक में PM मोदी द्वारा ट्रेसिंग, ट्रैकिंग व टेस्टिंग पर जोर देने को कहा। साथ ही इन कुछ चीजों पर राज्यों को काफी ध्यान देने को भी कहा हैं, कोरोना को लेकर राज्यों को अलर्ट रहने की हिदायत भी दी गई। कोरोना की सतर्कता डोज को सभी के लिए मुफ्त करने वाला देश का पहला राज्य है बिहार। राज्य कैबिनेट से इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी है और इसके लिए राशि भी स्वीकृत है। टीकाकरण को लेकर भी बिहार देश के अग्रणी राज्यों में है।

Leave a comment

Your email address will not be published.