0Shares

बिहार में अब स्टार्टअप कल्चर तेजी से ग्रो कर रहा है आपको बता दें कि इस न्यू कल्चर की वजह से अभी बिहार में कई उद्योग धंधे शुरू हो रहे हैं, जो स्टार्टअप एक छोटे उद्योग के रूप में शुरू हुआ था वह अब बड़ा बनकर उभर रहा है आपको बता दें की बिहार से शुरू हुआ चनपटिया स्टार्टअप मॉडल अब पूरे देश और दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना रहा है वहीं अब इसी पहचान की वजह से इन्हें अब देश विदेश से भी ऑर्डर आने शुरू हो गए हैं।

स्टार्टअप

चनपटिया स्टार्टअप की वीडियो यूट्यूब पर

दरअसल चनपटिया स्टार्टअप की वीडियो यूट्यूब पर देखने के बाद और प्रोडक्ट की जानकारी मिलने के बाद मलेशिया इंडोनेशिया कतर दुबई आदि कई देशों से अब बड़े बड़े उद्यमियों ने यहां के उद्योगपतियों से संपर्क किया है जिसके बाद इन देशों से साड़ी लहंगा शर्ट टी शर्ट जैकेट ट्रैक सूट आदि के ऑर्डर मिलने शुरू हो गए हैं।

पूरे चनपटिया में काम करने वाले उद्यमियों ने बताया है कि उन्हें विदेश से जितना ऑर्डर मिला हैं उतना प्रोडक्ट बनाने में मशीन लगानी होगी डीएम ने कहा कि यह जोन के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है कि मलेशिया, इंडोनेशिया, कतर, दुबई जैसे देश से बड़े पैमाने पर ऑर्डर मिले हैं। अभी बिहार में टेक्सटाइल सहित कई अन्य सेक्टर में भी इसकी की शुरुआत हो चुकी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.