0Shares

Bihar Weather News: 11 जिलों में अलर्ट जारी…,हीट वेव से बढ़ेगा तापमान गुरुवार से बिहार में फिर बढ़ेगी गर्मी… कई जिलों में पारा जायेगा ऊपर

हल्की बारिश के कारण मौसम में राहत

बिहार में लगातार बढ़ती गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. मौसम विभाग की जानकारी के हिसाब से गुरुवार को हीट वेव की चेतावनी जारी हुआ है. पिछले कुछ दिनों से बिहार में ठंडी हवाओं और हल्की बारिश के कारण मौसम में राहत देखने को मिली थी. लेकिन आने वाले कुछ दिनों में फिर से लोगों को बढ़ती गर्मी से परेशानी हो सकती है.

Bihar Weather News: 11 जिलों में हीट वेव को लेकर मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

बुधवार की सुबह तक मौसम में ठंडक देखने को मिली लेकिन दोपहर होने तक गर्मी बढ़ गयी….कुछ जिलों में दोपहर के वक्त गर्मी सबसे ज्यादा देखने को मिलती है. बताया जा रहा है कि 11 जिलों में हीट वेव को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. इन जिलों में रोहतास, औरंगाबाद, गया,बक्सर, नालंदा, पटना, शेखपुरा,अरावल, नवादा और भोजपुर शामिल हैं.  इन जिलों में हीट वेव के आसार पूरी तरह से देखने को मिल सकते है. इसके साथ आज बुधवार के दिन औरंगाबाद, बक्सर, रोहतास, जैसे जिलों में हीट वेव के कारण परेशान हो सकते हैं, इसके अलावा तापमान में भी दोपहर तक वृद्धि देखने को मिलेगी.

Bihar Weather Update

इस साल गर्मी अपने रिकॉर्ड तोड़ सकती

बिहार में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहे हैं. कभी सर्द-गर्म हवाओं के कारण हल्की बारिश देखने को मिली तो कभी अचानक से तापमान में बढ़ोत्तरी. मौसम विभाग की मानें तो इस साल गर्मी अपने रिकॉर्ड तोड़ सकती है. पिछले दो दिनों में राज्य के कुछ हिस्सों में काफी ज्यादा गर्मी देखने को मिली. औरंगाबाद में अभी तक सबसे ज्यादा तापमान रिकॉर्ड किया गया. मंगलवार के दिन औरंगाबाद का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इसके साथ ही पटना के तापमान में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिली, सोमवार के मुकाबले मंगलवार के दिन 2 डिग्री अधिक रहा तापमान. मंगलवार के दिन पटना का तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस था.  सरकार ने भी लोगों को गर्मी , हीट वेव से बचाव के लिए गाईड लाइन जारी की है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी कर अपना ध्यान रखने को कहा है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *