0Shares

बिहार में होने वाली परीक्षाओं की कॉपियां आये दिन चर्चा का विषय बनी रहती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है बिहार के बीपीएस कॉलेज से जहां एक छात्र को भोजपुरी सिंगर खेसारी लाल यादव का गाना बहुत पसंद आया तो उसने परीक्षा में प्रश्न का उत्तर लिखने के बजाय उत्तर पुस्तिका में चर्चित गीत लिख डाला. और सिर्फ इतना ही नहीं साथ ही उसने बहुत ही रोचक तरह से खेसारी का विश्लेषण भी किया है. आंसरशीट की तस्वीर सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही है. वायरल हो रही कॉपी पर गोपालगंज के भोरे प्रखंड स्थित बीपीएस कॉलेज का नाम है.

बीपीएस कॉलेज

बीपीएस कॉलेज भोरे में हिन्दी विषय का एग्जाम

एक सप्ताह से छात्र के कारनामे की वजह से सोशल मीडिया पर यह कॉलेज ट्रेंड कर रहा है. बताया जा रहा है कि बीपीएस कॉलेज भोरे में इंटरमीडिएट के वार्षिक परीक्षा का आयोजन किया गया था. छात्रों की 11वीं की परीक्षा 11 से 21 मई तक चली थी. बीपीएस कॉलेज भोरे में हिन्दी विषय का एग्जाम था जिसके प्रश्न संख्या चार के जवाब में अखिलेश यादव नाम के छात्र ने भोजपुरी गाना “ऐ राजा छुटता पसीना गरमी होला, राजा जाई बाजारे ले ले आई एगो कोको कोला…” लिख कर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. देखते ही देखते परीक्षा की यह उत्तर पुस्तिका वायरल हो गई.

सोशल मीडिया पर लोग कॉलेज के बारे में कई तरह के टिप्पणियां कर रहे हैं दूसरी तरफ इंटरनेट पर वायरल हो रही कॉपी किसी छात्र द्वारा लिखी गई है या किसी ने जान बूझकर कालेज और छात्र का मजाक उड़ाया है, यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है. इस संबंध में कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. उदय शंकर पांडेय ने बताया कि ऐसी कोई जानकारी उनके संज्ञान में नहीं है. यदि ऐसा हुआ है, तो इसकी जांच करा कर दोषी छात्र के खिलाफ उचित कार्रवाई की जायेगी.

खेसारी लाल यादव और शिल्पी राज का गाना इन दिनों बहुत सुर्ख़ियों में है और लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं लेकिन खेसारी लाल के इसी गाने पर बीते मार्च महीने में बरौली थाना क्षेत्र में भारी बवाल हुआ था. दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई थी और पुलिस पहुंची तो उनपर उपद्रवियों ने हमला भी किया. इस मामले में पुलिस ने भारी मात्रा में तलवार, लठी-डंडा बरामद किया था.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *