0Shares

Gold Chariot : आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के सुन्नापल्ली में समुद्र में एक विचित्र वस्तु देख तट पर मौजूद लोगों की आंखेखुली की खुली रहा गई। लोगों का कहना है कि उन्होंने अचानक समुद्र में सोने के रंग के एक रथ को ‘प्रकट’ होते हुए देखा। बताया गया है कि समुद्र में बिल्कुल सोने की तरह दिखने वाला ये रथ किनारे की तरफ बढ़ता आ रहा था और जैसे ही लोगों ने इस रहस्यमयी रथ को देखा, उसे रस्सियों से बांधकर किनारे पर ले आए। हालांकि, किसी को पता नहीं चल पाया कि अचानक से समुद्र में ये रथ बहता हुआ आया कहां से।

Gold Chariot

Gold Chariot : दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों के किसी मठ से बहकर आया होगा

अनुमान लगाया जा रहा है, कि ये रथ दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों के किसी मठ से बहकर आया होगा। रिपोर्ट क मुताबिक, संभावना इस बात की है, कि ये रथ चक्रवात की वजह से समुद्र में बहकर सुन्नापल्ली तट के पास पहुंचा हो। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है।

स्थानीय नाविकों ने अनुमान लगाया है कि, चक्रवात के प्रभाव से उत्पन्न उच्च ज्वार की लहरों के कारण रथ तट की तरफ पहुंचने लगा होगा और स्थानीय लोगों ने उसे देख लिया, इसीलिए उसे रस्सियों से बांधकर किनारे तक ले आए। वहीं, सोने के रथ की एक झलक पाने के लिए आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग तट पर पहुंच गए।

सुन्नापल्ली के लोगों के लिए ये रहस्यमयी रथ कौतूहल का विषय है और सैकड़ों की संख्या में लोग समुद्र से निकले इस रथ को देखने के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं, टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, संताबोम्मली के तहसीलदार जे चलमैय्या ने अनुमान लगाया है कि, यह रथ किसी और देश से नहीं आया होगा, बल्कि उन्होंने कहा कि, ‘हमें संदेह है कि रथ का इस्तेमाल भारतीय तट पर कहीं किसी फिल्म की शूटिंग के लिए किया गया होगा और उच्च ज्वार की गतिविधि ने इसे श्रीकाकुलम तट पर पहुंचा दिया होगा।”

वहीं, एशियानेट न्यूज की रिपोर्ट की माने तो ये रथ किसी मंदिर के आकार का है और देखने में काफी भव्य और सोने की तरह लग रहा है। वहीं, समुद्र से रथ निकलने की खबर आसपास के इलाके में फैल गई है और लोगों में धार्मिक भावना के लहर का संचार हो गया है और सैकड़ों की संख्या में लोग रहस्यमयी रथ को देखने के लिए पहुंच रहे हैं। इसकी वास्तुकला प्राचीन संरचनाओं से मिलती है। हालांकि, अभी तक पुख्ता तौर पर इस रहस्यमयी रथ को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.