0Shares

Indian Railway : लखनऊ से दिल्ली के बीच यात्रा करने वालों के लिए खुशी की खबर है। यात्रियों को एक सौगात मिलने वाली है। लखनऊ से आनंद विहार टर्मिनल के बीच डबल डेकर रेलगाड़ी के रूप में यह सौगात मिलने वाली है। भारतीय रेलवे ने 3 साल बाद इस ट्रेन को फिर से चलाने का फैसला किया है। इस ट्रेन के शुरू होने से गर्मी में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। लखनऊ-आनंद विहार टर्मिनल डबल डेकर ट्रेन अभी सप्‍ताह में केवल चार दिन ही चलेगी। इससे पहले यह छह दिन चला करती थी।

Indian Railway

Indian Railway : मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी

रेलवे बोर्ड के मुताबिक, यह डबल डेकर ट्रेन सप्‍ताह में मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। इस ट्रेन में एसी चेयर कार के आठ, जनरेटर सह लगेज यान के दो कोच समेत कुल 10 कोच होंगे। रेलवे का कहना है कि लखनऊ से आनंद विहार टर्मिनल के बीच ट्रेन संख्या 12583/12584 लखनऊ-आनंद विहार टर्मिनल-लखनऊ डबल डेकर ट्रेन को चलाया जाएगा।

ट्रेन नंबर 12583 दिनांक 10.05.2022 से आगामी सूचना तक प्रत्‍येक मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को लखनऊ से सुबह 04.55 पर रवाना होगी। फिर उसी दिन दोपहर 12.55 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। वापसी दिशा में ट्रेन नंबर 12584 आनंद विहार टर्मिनल-लखनऊ डबल डेकर दिनांक 10.05.2022 से आगामी सूचना तक प्रत्‍येक मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को आनंद विहार टर्मिनल से दोपहर 02.05 बजे रवाना होगी। ट्रेन उसी दिन रात्रि 10.30 बजे लखनऊ पहुंचेगी। यह रेलगाड़ी रास्ते में बरेली, मुरादाबाद और गाजियाबाद स्‍टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.