0Shares

Indian Railways : बिहार में इन दिनों बिहार में कई रेल परियोजनाओं पर काम चल रहा है। इस वजह से हर महीने ही किसी न किसी नई रेल लाइन पर परिचालन की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

Indian Railways

Indian Railways : 80 किलोमीटर की रफ्तार से सफलतापूर्वक चलाया गया

बुधवार को कुशेश्वरस्थान रेल परियोजना के अंतर्गत खगड़िया से अलौली स्टेशन के बीच मालगाड़ी परिचालन का स्पीड ट्रायल किया गया। समस्तीपुर रेल मंडल के एडीआरएम जितेंद्र कुमार सिंह और चीफ इंजीनियर निर्माण अखिलेश कुमार सिंह के नेतृत्व में निरीक्षण यान को 80 किलोमीटर की रफ्तार से सफलतापूर्वक चलाया गया। चीफ इंजीनियर निर्माण ने फिलहाल खगड़िया अलौली रेलखंड पर अधिकतम 50 किलोमीटर की रफ्तार से मालगाड़ी के परिचालन की अनुमति दी है।

साथ ही अधिकारियों की एक टीम ने खगड़िया से अलवर स्टेशन तक ट्राली निरीक्षण किया। खगड़िया से अलौली स्टेशन के बीच ट्राली निरीक्षण के दौरान एडीआरएम के साथ चार ट्रॉली पर अन्य अधिकारी मौजूद थे। ट्रॉली को अधिकतम 70 किलोमीटर की स्पीड से चलाया गया।

अधिकारियों के अनुसार अलौली रेलवे स्टेशन पर रैक प्वाइंट का निर्माण कार्य भी अब खत्म होने वाला है। उन्होंने बताया कि रैक पॉइंट के लिए प्लेटफार्म का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। एडीआरएम ने रेक प्वाइंट निरीक्षण के दौरान अस्थाई रेक प्वाइंट के ऊपर स्टोन डस्ट डालने के अलावा स्थानीय अधिकारियों को अन्य दिशा-निर्देश दिए हैं। अधिकारियों ने बताया कि खगड़िया-अलौली रेलखंड को शीघ्र ही मक्का लदान के लिए खोल दिया जायेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.