0Shares

IRCTC : गुजरात और बिहार के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है। इसका परिचालन गर्मियों की छुट्टियों में अहमदाबाद से पटना के बीच होगा। यात्री इस ट्रेन में सीट के लिए ऑनलाइन तरीके से IRCTC के वेबसाइट और एप के माध्यम से टिकट बुक करा सकते हैं।

IRCTC

IRCTC : ट्रेन की बुकिंग 12 तारीख से से शुरू

वेस्टर्न रेलवे की तरफ से ट्वीट के माध्यम से इस ट्रेन के परिचालन की जानकारी दी गई है। इस ट्वीट में यह कहा गया है कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए अहमदाबाद और पटना के बीच एक समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। विशेष किराए पर चलाई जा रही इस ट्रेन की बुकिंग 12 तारीख से से शुरू हो चुकी है।

इसकी बुकिंग यात्री आरक्षण केंद्र और IRCTC के वेबसाइट दोनों जगह पर कर सकते हैं। ट्रेन नंबर 09417 समर स्पेशल के परिचालन अहमदाबाद और पटना के बीच होगा। यह स्पेशल ट्रेन साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन होगी, जो अहमदाबाद से सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर रवाना होगी और अगले दिन मंगलवार को 9 बजे पटना पहुंचेगी, जबकि गाड़ी संख्या 09418 नंबर ट्रेन पटना से मंगलवार रात 11:45 मिनट पर रवाना होगी और गुरुवार को सुबह 11:20 मिनट पर अहमदाबाद पहुंच जाएगी। अहमदाबाद और पटना के बीच कई स्टेशनों पर इन ट्रेनों के स्टोपेज हैं, जिनमें नाडियाड, छायापुरी, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, कासगंज, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, सुल्तानपुर, जौनपुर, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, बक्सर, आरा और दानापुर स्टेशन शामिल है। इस ट्रेन में एसी-2 टियर, एसी-3 टियर, स्लीपर क्लास और सेकंड क्लास के जनरल कोच लगाये गये हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.