0Shares

News : आपने इससे पहले देश में कई रेल हादसों के बारे में सुना होगा, कई बार रेल को आग लगना ट्रेन पटरी से नीचे आना, डिब्बे उलटना ऐसे कई हादसे आपने देखे या फिर सुने होंगे। ऐसा ही एक बड़ा हादसा यूपी के इटावा से सामने आया हैं, जहाँपर कोयले से लदी मालगाड़ी के 1-2 नहीं बल्कि 12 डिब्बे पटरी से नीचे आ गए। जिससे लोगों में हड़कंप मचा, उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में नए एकदिल रेलवे स्टेशन के पास शनिवार दोपहर कोयले से लदी एक मालगाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए।

News

News : मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई

सिर्फ इस एक हादसे से इस मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई। हादसे के कारण पटरियों पर कोयला बिखर गया, जिससे कई पटरियां टूट गईं। घटना के बाद रेलवे और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेलवे ट्रैक से मालगाड़ी का मलबा हटाने में जुट गए। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सतपाल सिंह ने बताया कि कोयले से लदी मालगाड़ी कानपुर से गाजियाबाद होते हुए इटावा जा रही थी।

ऐसे में रेलवे प्रशासन की ओर से कहा गया हैं की सुरक्षा व्यवस्था के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है। रेलवे परियोजना अधिकारी पंकज सिंह ने कहा कि इस मुद्दे पर उच्चाधिकारियों से चर्चा की गई है और टीमें तत्काल समस्याओं को दूर करने का काम शुरू करेंगी। इटावा की जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने कहा कि हादसे के पीछे की वजह का पता लगाने के लिए जांच की जाएगी। ऐसे में इस मौके पर कोई भी जीवित हानि नहीं हुई हैं ऐसे में लोगों को परेशान न होने की अपील सरकार की ओर से की हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.