0Shares

News : हमारे देश में सबने शादी के कई अजीबोगरीब किस्से सुने और देखे होंगे, लेकिन आज हम जो आपको बताने जा रहे हैं वो सुन आपके होश उड़ सकते हैं। ऐसा माना जाता हैं की शादी क बांधना एक नहीं बल्कि सात जन्मों का माना जाता हैं। इसे हिंदू रिवाज के अनुसार काफी पवित्र माना जाता हैं शादी का बंधन काफी अटूट मन जाता हैं। हालांकि इसी बीच कई ऐसी हैरान करने वाली खबरें भी आ जाती हैं जिनके बारे में जानकर हैरत होने लगती है।

News

News : दुल्हन ने बारातियों को उंगली चबाने में मजबूर किया

कुछ ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है। जहा दुल्हन ने बारातियों को उंगली चबाने में मजबूर किया हैं यहां शादी को एक दिन भी नहीं बीता था कि एक दुल्हन ससुराल की दीवार फांदती हुई नजर आई। चौकीदार की उस पर नजर पड़ी। जब उसने कॉलोनी का गेट खोलने से मना कर दिया तो दुल्हन ने जबरन गेट खोलवा दिया। बाद में जब दूल्हे को उसकी हकीकत पता लगी तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई।

आपको बता दे की इन दिनों हमारे देश में शादियों का मुहूर्त चल रहा हैं, इसी बीच कुछ अनोखी खबरें भी सामने आती रहती हैं। एक ऐसी ही खबर मोहब्बत की नगरी आगरा से आई है। यहां शाहगंज इलाका है। इस इलाके में एक चांदी के कारीगर रहते हैं। वो अविवाहित थे और उम्र बढ़ने की वजह से दुल्हन की जोरशोर से तलाश कर रहे थे। इसी बीच उनको पता लगा कि गोरखपुर में एक गरीब परिवार रहता है। वो लोग अपनी बेटी की शादी करना चाहते हैं।

हालांकि उनको पता लगा कि वो काफी गरीब हैं और बेटी की शादी का खर्चा नहीं उठा सकते हैं। इसके बाद लड़का पक्ष के लोगों ने उनसे मिलकर सारा खर्च खुद ही करने का फैसला किया। दोनों पक्षों के तैयार होने के बाद लड़का पक्ष के लोगों ने विवाह का मुहूर्त निकलवाया। 25 अप्रैल को शादी तय हुई तो दूल्हा आगरा से अपनी बारात लेकर गोरखपुर पहुंचा। वहां पहले से ही पूरी तैयारी हो चुकी थी। दोनों की ही पूरे रीति रिवाज और परंपरा के साथ शादी भी हो गई।

Leave a comment

Your email address will not be published.