0Shares

Pilot Monica Khanna : पटना के जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर रविवार को दो महिला अधिकारियों की सूझबूझ और बहादुरी के कारण 185 यात्रियों की जान बच गई। एक फ्लाइट के इंजन में लगी आग के बाद इन दोनो महिलाओं ने अपनी सूझबूझ से परिस्थितियों को संभाला।

आसमान में फ्लाइट का इंजन खराब होने के बाद भी दोनों महिला अधिकारियों ने अपनी दिलेरी और सूझबूझ की वजह से 185 यात्रियों की जान बचा ली। इसके बाद से ही विमान की पायलट मोनिका खन्ना और एटीएस कंट्रोलर चंचला की खूब तारीफ हो रही है।

विपरीत हालात में संयम और विवेक से दोनों ने काम किया और प्लाइट में मौजूद पैसेंजर्स को सुरक्षित लैंड करवा दिया। इसके बाद से हर कोई को-पायलट मोनिका खन्ना के बारे में जानना चाह रहा है। मोनिका खन्ना सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। अपने इंस्टाग्राम पर वो अक्सर खुद की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। उनके अकाउंट पर तस्वीरों को देखकर लगता है कि उन्हें जानवरों से भी काफी लगाव है।

Pilot Monica Khanna

Also Read : Spicejet Plane Emergency Landing : हवा में उड़ते विमान के इंजन में लगी आग, पायलट की तत्परता से बची 185 यात्रियों की जान

Pilot Monica Khanna : स्पाइस जेट के विमान एसजी 723 के इंजन में आग

गौरतलब है कि रविवार को स्पाइस जेट के विमान एसजी 723 के इंजन में आग लगने के बाद उसके एक्जास्टर से आग की लपटें निकलने लगी। विमान से तेज आवाज भी आने लगी थी। इससे विमान के अंदर बैठे लोग घबराने लगे, लेकिन विमान की को- पायलट मोनिका खन्ना ने यात्रियों को हौसला बनाए रखा।

विमान में आग की लपटों को एटीसी टावर में बैठे तकनीशियनों ने भी देखा और तत्काल पायलट को इसकी सूचना दे दी। सूचना मिलते ही पायलट ने समझदारी से काम लिया और यात्रियों को यह बताया कि विमान में कोई तकनीकी खराबी आ गई है। इसलिए इसे वापस पटना एयरपोर्ट पर लैंड कराया जा रहा है। फ्लाइट लैंड होने के बाद यात्रियों ने ताली बजाकर विमान में मौजूद पायलट, को-पायलट समेत अन्य लोगों का अभिवादन भी किया।

मोनिका खन्ना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वो अक्सर अपने फैलोवर्स के बीच अपनी तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। मॉडर्न लूक के साथ ही उनका देसी स्टाइल वाली तस्वीरों को भी उन्होंने पोस्ट किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.