0Shares

Railway News : कइयों का मानना है कि हमारे देश में ट्रेन टू कभी समय पर आ हो नहीं सकती और न ही समय से यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुंचती है। किसी स्टेशन पर घंटों ट्रेन का रुका रहना तो आए दिन देखा ही जाता है।

ट्रेन लेट होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं,जैसे तकनीकी समस्या, खराब मौसम, टूटी ट्रैक आदि। जब ट्रेन कई बार लेट होती थी तो पैसेंजर ये तुक्का लगा कर मजाक बनाते थे कि ज़रूर यहां लोको पायलट या ट्रेन ड्राइवर का रिश्तेदार रहता होगा या फिर ज़रूर ट्रेन ड्राइवर पेट पूजा करने गया होगा। ये मजाक बिहार में सच होता नजर आया है। यहां एक ट्रेन असिस्टेंट लोको पायलट की वजह से लेट हो गई।

Railway News

Railway News : एएलपी शराब पीने पास के बाज़ार चला गया

बिहार के समस्तीपुर जिले के हसनपुर स्टेशन पर एक पैसेंजर ट्रेन एक घंटे से भी ज़्यादा देर तक रुकी रही, वो भी इसलिए क्योंकि, ट्रेन का एएलपी शराब पीने पास के बाज़ार चला गया। इस वजह से सैंकड़ों यात्री हलकान हुए।

दरअसल राजधानी एक्स्प्रेस को पहले पास करवाने के लिए पैसेंजर ट्रेन को रोका गया। न्यूज़18 हिंदी के मुताबिक समस्तीपुर से सहरसा जाने वाली सवारी गाड़ी 05728 को रोका गया।

ट्रेन शाम 4:05 मिनट पर सहरसा से चली और 5:41 मिनट पर हसनपुर पहुंची। लोको पायलट, संतोष कुमार को राजधानी एक्स्प्रेस की क्रॉसिंग की सूचना मिली। संतोष कुमार और एएलपी कर्मवीर यादव उर्फ़ मुन्ना ट्रेन से उतर घूमने-टहलने निकले। कर्मवीर यादव स्थानीय बाज़ार चला गया, जहां उसे शराब मिल गई। शराब पीने के बाद यादव ने हंगामा किया।

जब हरा सिग्नल होने के बावजूद भी ट्रेन नहीं चली तो असिस्टेंट स्टेशन मैनजर ने जांच करवाई। India Today की खबर के मुताबिक जीआरपी ने एएलपी यादव को गिरफ़्तार किया। वो नशे में इतना धुत्त था कि खड़ा भी नहीं हो पा रहा था। उसके पास से शराब की बोतल भी मिली। स्टेशन मास्टर ने मेमो देकर दूसरे एएलीपी के साथ ट्रेन को रवाना किया। इस संबंध में डीआरएम आलोक अग्रवाल ने मामले की जांच करवाने के निर्देश दिए हैं।

कुछ दिन पहले बिहार में ही एक लोको पायलट ने चाय पीने के लिए ट्रेन रोक दी थी। इससे पहले राजस्थान के एक क्रॉसिंग का वीडियो वायरल हुआ था, जहां लोको पायलट ने कचौड़ी खाने के लिए क्रॉसिंग पर गाड़ी रोक दी थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.