0Shares

RRB NTPC Answer Key : आज शाम से सीबीटी-2 परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थी लिखित परीक्षा की आंसर की देख पायेंगे। जी हां, रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा की आंसर-की (RRB NTPC Answer Key) जारी कर दी गयी है। लिखित परीक्षा की आंसर-की बीती शाम 4.30 बजे जारी की गयी। उम्मीदवार जो सीबीटी 2 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आंसर-की (RRB NTPC CBT 2 Answer Key) को अपने क्षेत्र की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर चेक और डाउनलोड कर पायेंगे।

इसके साथ ही आंसर-की जारी होने के बाद उम्मीदवार इस पर आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। आपत्ति विंडो 27 जून, 2022 को 23.55 बजे तक खुली रहेगी। आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 50/- रुपये (प्लस बैंक फीस) प्रति प्रश्न के हिसाब से फीस जमा करनी होगी।

RRB NTPC Answer Key : भुगतान डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जाना चाहिए

यदि उठाई गई आपत्ति सही पाई जाती है, तो ऐसी वेलिड आपत्तियों के लिए भुगतान किया गया शुल्क उम्मीदवार को लागू बैंक शुल्क की कटौती के बाद वापस कर दिया जाएगा। रिफंड उस खाते में किया जाएगा, जहां से उम्मीदवार ने ऑनलाइन भुगतान किया है। भुगतान डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जाना चाहिए।

RRB NTPC Answer Key

Also Read : Railway Trade Apprentice Vacancy : रेलवे ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती, ये है आवेदन की प्रक्रिया

मिली जानकारी के मुताबिक दूसरे स्टेज की कंप्यूटर आधारित परीक्षा 12 जून से 17 जून, 2022 के बीच आयोजित की गई थी। इस दौरान उम्मीदवारों की सुविधा के लिए मंत्रालय ने देश भर में 65 स्पेशल ट्रेनें चलाई थी। उम्मीदवारों को अंतिम तिथि और समय से पहले आपत्तियां उठाने की सलाह दी जाती है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

RRB NTPC Answer Key : छात्र नीचे दिए बताये गये तरीके से आंसर-की चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

स्टेप 1: उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए Answer Key के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अब अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि सबमिट करें।
स्टेप 4: आंसर की स्क्रीन पर खुल जाएगी।
स्टेप 5: अब इसे चेक कर डाउनलोड कर लें।

Leave a comment

Your email address will not be published.