0Shares

School Summer Vacations 2022 : बिहार में सरकार ने स्‍कूलों के लिए गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। यह फैसला सरकार ने इसलिए लिया है, क्योंकि बिहार में कोरोना की चौथी लहर दस्तक दे चुकी है। वहीं, दक्षिण बिहार लू की चपेट में है। स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों से लेकर आम लोग तक इससे परेशान है। ऐसे में छात्रों के लिए गर्मियों की छुट्टियों (School Summer Vacations 2022) की घोषणा की गई है। इसके मुताबिक अब आगामी 23 मई से 14 जून तक सभी निजी और सरकारी स्कूल राज्य में बंद रहेंगे। विद्यार्थियों को केवल 21 जून तक स्कूल जाना है। इससे पहले गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूल का समय घटा दिया था।

School Summer Vacations 2022

School Summer Vacations 2022 : निजी स्कूल फिलहाल छुट्टियों के हक में नहीं

उधर, बिहार के निजी स्कूल फिलहाल छुट्टियों के हक में नहीं है। उनका कहना है कि कोरोना की वजह से स्कूल बंद रहे, जिससे सिलेबस पूरा नहीं हुआ है। ऐसे में सिलेबस पूरा होने के बाद ही छुट्टी दी जाएगी। हालांकि, गर्मियों की छुट्टी (School Summer Vacations 2022) की तारीख घोषित कर दी गई है।

चूंकि 22 मई को रविवार की छुट्टी रहेगी, इसलिए बच्‍चों को 21 मई तक ही स्कूल जाना है। बिहार के कई जिलों में अभी 10.45 बजे तक ही स्कूल खुले हुए हैं। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने पहले ही कहा था कि जरूरत पड़ी तो समय से पहले भी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी (School Summer Vacations 2022) हो सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.