0Shares

Shatrughan Sinha : आपको बता दें पश्चिम बंगाल (West Bengal) की आसनसोल और बालीगंज विधानसभा सीट उपचुनाव की मतगणना में तृणमूल कांग्रेस (TMC) अपने प्रमुख प्रतिद्वंदी बीजेपी से बढ़त बनाए हुए हैं। चुनाव आयोग के आधिकारिक शुरुआती रुझानों के अनुसार आसनसोल (Asansol) में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने बीजेपी के अग्निमित्र पॉल (Agnimitra Paul) से डेढ़ लाख वोटों से बढ़त बनाई हुई थी। बस अपने भतीजे के बरकत आने के लिए ममता बनर्जी ने आसनसोल से एक बाहरी व्यक्ति को उतारा।

Shatrughan Sinha

Shatrughan Sinha : इस कारण खाली हुई सीट

आसनसोल (Asansol) सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) BJP की अग्निमित्र पॉल ((Agnimitra Paul) से डेढ़ लाख वोटों से आगे है। अग्निमित्र पॉल को अब तक 2,18,601 (32.27%) वोट और शत्रुघ्न सिन्हा को 3,75,026 (55.36%) वोट मिले है। आसनसोल लोकसभा सीट बाबुल सुप्रियो के भारतीय जनता पार्टी से तृणमूल कांग्रेस में जाने के बाद सांसद पद से इस्तीफा देने के कारण खाली हुई थी।

आपको बता दे कि 12 अप्रैल को हुए उपचुनाव में आसनसोल (Asansol) में 66.42% मतदान हुआ है। पश्चिमी वर्धमान जिले के आसनसोल में कुल 15 लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के पात्र थे। मतदान के समय आसनसोल में बड़ा हंगामा हुआ था। इस विवाद में स्थानीय पुलिसकर्मियों ने निर्वाचन क्षेत्र के भीतर मीडिया कर्मियों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय हस्तक्षेप के बाद तुरंत पुलिस ने प्रतिबंध हटा लिया। आसनसोल (Asansol) से BJP उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल ने आरोप लगाया था कि इस तरह के प्रतिबंधात्मक उपायों के उद्देश्य सत्तारूढ़ TMC कार्यकर्ताओं को बड़े पैमाने पर धांधली का मौका देना है।

Leave a comment

Your email address will not be published.