0Shares

Bihar News : बिहार के CM नीतीश कुमार ने अपना पुराना बंगला छोड़ दिया हैं, और वो सात नंबर बंगले में शिफ्ट हो गए हैं। आज से उनकी रात इसी घर में कटेगी, यानी आने वाले कुछ समय के लिए CM नीतीश कुमार का पता बदल गया हैं। मुख्यमंत्री एक अन्ने मार्ग स्थिति आवास को छोड़ कर सात सर्कुलर रोड स्थित बंगला में रहेंगे। ऐसे में बंगले में CM आवास की तरह सभी सुख सुविधा की पूरी तैयारी हो गई हैं।

Bihar News : परिवार भी होगा शिफ्ट

कहा जा रहा हैं की आज ही परिवार के अन्य सदस्य भी इसी बंगले पर आ जायेंगे। ऐसे में मुख्यमंत्री जी का जो भी सामान होगा वो यहाँ भेजा जायेगा। बताया जा रहा हैं की पिछले कुछ समय से इस बंगले में सीएम नीतीश के कहने पर काम चल रहा हैं, तब जाकर नीतीश अपने परिवार संग यहाँ रहने आ रहे हैं। इससे पहले JDU के राष्ट्रिय प्रवक्ता माधव आनंद ने बतया था की एक अणे मार्ग स्थित CM में मरम्मत का काम होना हैं।

इसलिए वे सात सर्कुलर रोड स्थित बंगले में जा रहे हैं। मुख्यमंत्री आवास में मरम्मत का काम एक रूटीन प्रक्रिया है। सीएम जल्द मुख्यमंत्री आवास में आ जाएंगे। ऐसे में विपक्ष को भी इस मुद्दे में राजनीती करने का मौका मिला हैं तो वो शुरू हो गए हैं, लेकिन JDU से कोई भी राजनीती न करे ऐसे अपील कर दी गई हैं। इससे पहले भी नीतीश इस बंगले में रह चुके हैं।

पिछले 2014 में जब उन्होंने जीतन राम मांझी को CM बनाया था तो इसी बंगले में वे और उनकी पूरी फॅमिली शिफ्ट हुए थे। वही इसी बंगले में रहकर नीतीश कुमार ने लालू के साथ अपना नया महागठबंधन बनाया था, और उसी साल हुए विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल की थी। और इसी बंगले में रहते हुए उनकी और PK की जोड़ी बनी थी, कहा जाता हैं की उनके लिए ये बंगला लकी भी हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.