0Shares

Bihar News : बिहार ही नहीं बल्कि देश के सबसे बड़े राजनितिक परिवार में फिरसे घमासान मचा दिखाई दे रहा हैं, बिहार के पूर्व CM तथा RJD के प्रमुख लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने सोमवार रात को अचानक RJD से अपने इस्तीफे का ऐलान कर सभी को चौकाया। अब तक खुद को छोटे भाई तेजस्वी यादव को अर्जुन बताकर खुद को सारथी कृष्ण के रूप में पेश करते आ रहे तेज प्रताप के ट्वीट को लालू परिवार में संभावित महाभारत के रूप में देखा जा रहा है।

Bihar News : परिवार की अंदरूनी कलह आयी सामने

लालू के परिवार की अंदरूनी कलह अब खुलकर सामने आई हैं और पहले से तेज भी हुई हैं, लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप ने पिता से मुलाकात कर जल्द इस्तीफा सौपने की बात कही। आरजेडी के यूथ विंग के नेता रामराज की ओर से मारपीट और लालू-तेजस्वी को गाली दिए जाने का आरोप लगाए जाने के कुछ घंटों बाद तेज प्रताप यादव ने ट्विटर पर लिखा, ”मैं अपने पिता के नक्शे कदम पर चलने का काम किया। सभी कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया जल्द अपने पिता से मिलकर अपना इस्तीफा दूंगा।”

अपने ट्वीट में उन्होंने पिता लालू यादव, मां राबड़ी देवी, भाई तेजस्वी यादव और बहन मीसा भारती को भी टैग किया है। और अपनी नाराजगी खुलकर जाहिर की, उसके तुरंत कुछ देर बाद उन्होंने फेसबुक पर मां राबड़ी देवी के साथ एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें मां प्यार से उनके सिर को सहलाती दिख रही हैं। माना जा रहा है कि तेज प्रताप ने इस तस्वीर से यह संकेत देने की कोशिश की है कि इस पारिवारिक झगड़े में मां उनके साथ है।

लेकिन, अभी तक राबड़ी, लालू या तेजस्वी का रुख सामने नहीं आया है। तेज प्रताप यादव ने आधी रात के बाद अपने फेसबुक पेज पर अपने छात्र संगठन जनशक्ति परिषद के एक नेता का वीडियो शेयर करके कहा है कि जो लोग परिवार में फूट डालना चाहते हैं, उन्होंने रामराज को स्क्रिप्ट लिखकर दी है और उन्हीं के इशारे पर सबकुछ हो रहा है। आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह का नाम लेते हुए एक बार फिर उन पर ठीकड़ा फोड़ा गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.