0Shares

मध्यप्रदेश के बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने वाले बयान पर बिहार में राजनीति शुरू हो गई है। नीतीश कुमार ने कहा है कि ऐसे बयान देकर लोग देश को नष्ट करना चाहते हैं। यह धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है। इसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की जा सकती है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यह कभी संभव नहीं है। यह भारत देश है। विभिन्न धर्म और जाति के लोग इस देश में रहते हैं।

इस देश के बारे में कोई कुछ बोलेगा उसका कोई वैल्यू नहीं है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को छोड़कर किसी के बारे में, किसी की बात नहीं सुननी चाहिए। अगर कोई करना चाहता है तो सब उल्टा-पुल्टा काम करना चाहता है।

नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग ऐसी बयान देकर देश को खत्म करना चाह रहा है। यह संभव ही नहीं है। महात्मा गांधी ने किस तरफ से सबको बताया और किस तरह से उनकी हत्या करवा दी गई। किस तरह से सब कुछ किया। हम लोग तो महात्मा गांधी की बातों को लेकर काम को कर रहे हैं।

बापू ने जो देश के बारे में कहा गया है उसी पर ध्यान रखना चाहिए। बाकी लोगो को मौका मिला है, क्या-क्या बोलता है। चलिए इस चुनाव के बाद जनता जो फैसला लेगी, देखा जाएगा।

बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव ने अब बागेश्वर धाम के बाबा धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री पर हमला बोला है। तेज प्रताप यादव ने उन्हें भाजपा का आदमी बताया है। तेज प्रताप ने यह बातें तब कही जब उनसे बाबा के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर सवाल किया गया था। इसी के जवाब में तेज प्रताप ने तंज भरे अंदाज में कहा कि बागेश्वर बाबा का सपना फेल हो जाएगा।

हिंदुस्तान में हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई आपस में हैं भाई-भाई ही चलेगा। ओवैसी ने भी बाबा बागेश्वर धाम के बयान का विरोध किया है। ओवैसी ने कहा है यह धर्मनिरपेक्ष- पंथनिरपेक्ष देश है और ऐसे में यदि कोई यह कहता है तो केंद्र सरकार की तरफ से इसका खंडन होना चाहिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *