0Shares

न्यूज़ डेस्क: इन दिनों बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनकी छोटी बेटी रोहिणी आचार्य (Lalu Daughter Rohini Acharya) काफी चर्चा में हैं. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन सफल रहा है. उनकी डोनर उनकी बेटी रोहिणी आचार्य है. बिहार के डिप्टी मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने लालू प्रसाद यादव और रोहिणी आचार्य, दोनों के स्वस्थ होने की जानकारी साझा की है. ऑपरेशन सिंगापुर में हुआ है.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी यादव की 9 संतानें हैं (Lalu Prasad Yadav Family). उनकी छोटी बेटी रोहिणी आचार्य को सभी बच्चों में सबसे होशियार बताया जाता है. रोहिणी अपने पिता के काफी करीब हैं और सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर अक्सर उनके साथ वाली फोटोज शेयर करती रहती हैं. रोहिणी आचार्य राजनीति से बेशक दूर हैं लेकिन पिता लालू प्रसाद यादव को किडनी डोनेट करने के बाद से मीडिया में छाई हुई हैं.

रोहिणी आचार्य बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में काफी होशियार रही हैं. पटना से स्कूलिंग पूरी करने के बाद उन्होंने जमशेदपुर के प्रतिष्ठित एमजीएम मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की है (Rohini Acharya Education Qualification). विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रोहिणी आचार्य ने मुख्यमंत्री कोटा के तहत कॉलेज में एडमिशन लिया था. वह मेडिकल प्रैक्टिस करना चाहती थीं लेकिन शादी के बाद होममेकर बन गईं.

तेजस्वी यादव ने क्या कहा

फ़ेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए तेजस्वी यादव ने लिखा है: ऑपरेशन के बाद मेरी प्यारी बहन का आत्मविश्वास अलौकिक, अपूर्व और अद्भुत है।
मेरी प्यारी बहन रोहिणी आचार्य ने अटूट प्रेम, असीम त्याग, अदम्य साहस, अद्वितीय समर्पण और रिसते रिश्तों के वर्तमान दौर में अकल्पनीय पारिवारिक मूल्यों की जो अनूठी मिसाल कायम की है वह अवर्णनीय और अविस्मरणीय है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *