0Shares

जी हाँ अगर आपको भी विदेश जाकर कमाने का इच्छा है तो आप एक इस देश का भी रुख कर सकते हैं जहां पर भारतीय लोगों की संख्या अच्छी खासी है. क्या है उस देश का नाम ! वहां रहने और कमाने के क्या हैं नियम में।

दरअसल कनाडा के सरकार ने 16 नए सेक्टर में अपना एक्सपीरियंस रखने वाले लोगों को एक्सप्रेस एंट्री देने का फैसला सुनाया है. तो इससे आपको पता चल गया होगा की हम किस देश की बात कर रहे ! तो हाँ कनाडा ही वो देश है जहाँ भारतीयों का गुज़ारा बहुत अच्छे तरीके से हो सकता है. कनाडा सरकार द्वारा बताए गए 16 सेक्टर में अगर आप का एक्सपीरियंस है तो आपको कनाडा में तुरंत एंट्री मिलेगा और साथ ही साथ नौकरी भी आपको आसानी से मिल जाएगी.

वे 16 नए sectors कौन से हैं जिसे कनाडा सरकार ने नौकरी के नाम पर जारी किया है !

1. payroll administrators
2. dental assistants and dental laboratory assistants
3. nurse aides, orderlies and patient service associates
4. pharmacy technical assistants and pharmacy assistants
5. elementary and
6.secondary school teacher assistants
7. sheriffs and bailiffs
8. correctional service officers
9. by-law enforcement and other regulatory officers
10. estheticians, electrologists and related occupations

अगर आपने हमारे पेज को अब तक फॉलो नहीं किया है तो तुरंत कर लें ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे !

इसी के साथ आगे बढ़ते हैं और जानते हैं 11 वे सेक्टर का नाम जिसका नाम है residential and commercial installers and servicers

12. pest controllers and fumigators
13. other repairers and servicers
14. transport truck drivers
15.bus drivers, subway operators and other transit operators
16. heavy equipment operators और aircraft assemblers and assembly inspectors

कनाडा में कुशल श्रम की बेहद कमी है। यह देश श्रमिकों की कमी से अधिक प्रभावित हुआ है। यहां पर नौकरियों के लिए सीट खाली पड़ी हुई हैं। ऐसे में कनाडा एक्सप्रेस एंट्री के तहत श्रम की कमी को दूर करने के लिए इसमें बदलाव कर रहा है। कनाडा की सरकार अभी कम मैनपावर के वजह से कई समस्याओं का सामना कर रही है और इनको ख़त्म करने के लिए कनाडा की सरकार ने विदेशियों को अपने यहाँ बुलाने बसाने और काम पर रखना चाहता है !

देश में यह परिवर्तन 2023 में गति ले सकता है। हाल ही में कनाडा के इमिग्रेशन मिनिस्टर शौन फ्रेसर ने कहा कि देश में लेबर फोर्स की कमी से अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान पहुंचा है। इससे उबरने के लिए कनाडा को और लोगों की जरूरत है। इस जरूरत को पूरा करने के लिए कनाडा ने इमिग्रेशन लेवेल्स प्लान 2023-25 के तहत अगले तीन साल में 14.5 लाख अप्रवासी लोगों को देश में नौकरी देने का प्लान बनाया है।

वैसे बताये गए 16 सेक्टर्स की नौकरियों में ड्राइविंग की नौकरी आपको आसान लग रही होगी ! ये हैं भी ! क्यूंकि ट्रक ड्राइवर की Express Entry सबसे आसान नौकरियों में शामिल ड्राइविंग का काम अगर आपके पास महज़ बड़े ट्रक चलाने के लाइसेंस हैं तो आप तुरंत एक्सप्रेस एंट्री के लिए आवेदन कर सकते हैं और कनाडा में नौकरी ले सकते हैं.

खबर पसंद आयी हो तो एक Like ज़रूर करें और वीडियो को शेयर करना न भूले ताकि जो एक्सपीरियंस के बावजूद नौकरियों के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं उनका इसपर ध्यान फोकस हो सके !

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *