0Shares

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज पटना के गांधी सेतु की दूसरी लेन का लोकार्पण किया, इसी के साथ गडकरी ने बिहार को 13 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का तोहफा भी दिया। इस अवसर पर डिप्‍टी सीएम रेणु देवी ने उनका मंच से स्‍वागत किया। रेणु देवी ने गडकरी का स्वागत करने के साथ-साथ उनके सामने अपनी मांग भी रख डाली।

मोटर वेहकिल और कुछ कार की फैक्‍टरियां लगवाने की कृपा करें

गडकरी को ‘बड़े भाई’ कहकर सम्‍बोधित करते हुए कहा- ‘मैं अपने भाई से एक आग्रह करना चाहती हूं। बड़े भाई आप हमेशा एक्‍सपेरिमेंट करते रहे हैं। इथेनाल ने तो बिहार को बहुत कुछ दिया है लेकिन आपसे हमारी विनम्र प्रार्थना है कि हमारे यहां भी मोटर वेहकिल और कुछ कार की फैक्‍टरियां लगवाने की कृपा करें।

इस अवसर पर रेणु देवी ने सीएम नीतीश कुमार और केंद्र सरकार द्वारा बिहार में किए गए विकास कार्यों की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार जी के नेतृत्‍व में बिहार में यातायात को सुगम बनाने के लिए सड़कों और पुलों का जाल लगातार बिछाया जा रहा है। मुख्‍यमंत्री ग्राम सड़क योजना एवं मुख्‍यमंत्री सेतु निर्माण योजना के अंतर्गत राज्‍य में सभी जगह सड़क और पुलों की ज़रूरत को पूरा किया जा रहा है। गंगा सहित अन्‍य प्रमुख नदियों पर भी पुल बनाए जा रहे हैं।

12 किलोमीटर हाईवे का निर्माण होता था

वे आगे कहती है कि “पीएम नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व में देश में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेन्ट के नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं। 2014 से पहले देश में जहां प्रतिदिन 12 किलोमीटर हाईवे का निर्माण होता था, आज प्रतिदिन 29 किलोमीटर का निर्माण हो रहा है। आज के कार्यक्रम में 15 राष्‍ट्रीय परियोजनाओं का शिलान्‍यास हो रहा है।

उन्‍होंने कहा कि 24 साल पहले बनने के कुछ समय बाद ही बहुत सारी खामियों के कारण यह पुल क्षतिग्रस्‍त हो गया था। इसके पुनर्निमाण की योजना बनाई गई, एक लेन पहले ही खुल चुकी थी। आज पूर्वी लेन को भी खोला जा रहा है। इसका फायदा पूरे उत्‍तर बिहार को मिलेगा और यातायात सुगम हो जाएगा।”

पटना पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर भव्य स्‍वागत किया गया। उनके स्‍वागत के लिए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, अश्‍वनी चौबे, डिप्‍टी सीएम तारकिशोर, डिप्‍टी सीएम रेणु देवी सहित अन्य कई नेता उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published.