0Shares

IPL के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी ने गुरुवार शाम करीब 6 बजे ट्वीटर पर अपनी शादी पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन से होने का ऐलान किया। सुष्मिता को बेटर हाफ बताया। मीडिया में खबर चली तो पहले ट्वीट के करीब आधे घंटे बाद अपनी सफाई में उन्होंने दूसरा ट्वीट किया। इसमें लिखा- स्पष्ट कर दूं कि शादी नहीं हुई है, एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। शादी भी जल्द होगी।

ललित ने ट्विटर पर सुष्मिता का इंस्टाग्राम अकाउंट टैग किया

ललित मोदी ने अपने पहले ट्वीट में सुष्मिता का इंस्टाग्राम अकाउंट @sushmitasen47 टैग किया। सुष्मिता का ट्विटर अकाउंट @thesushmitasen है।

इंस्टाग्राम पर सुष्मिता के साथ प्रोफाइल फोटो लगाई

ललित मोदी ने इंस्टाग्राम पर अपनी प्रोफाइल फोटो भी बदल ली है। इस फोटो में सुष्मिता सेन उनके साथ हैं। बैकग्राउंड में समंदर दिख रहा है। इंस्टाग्राम बायो में ललित मोदी ने लिखा- फाइनली नए जीवन की शुरुआत, पार्टनर इन क्राइम, ‘माई लव’ सुष्मिता सेन के साथ। मोदी ने इसके साथ ही सुष्मिता के इंस्टा अकाउंट को भी टैग किया।

ललित मोदी का वह ट्वीट जिससे उनकी शादी की चर्चा शुरू हुई थी

दूसरा ट्वीट करके ललित ने सफाई भी दी

हाल ही में सुष्मिता शादी पर कमेंट करके सुर्खियों में आई थीं
सुष्मिता कई लोगों के साथ रिलेशनशिप में रह चुकी हैं, लेकिन शादी नहीं की। शादी ना करने पर उन्होंने कहा कि मैं 3 बार शादी करने के बेहद करीब थी, पर भगवान ने मुझे बचा लिया। सुष्मिता की उम्र 47 साल हो चुकी है।

सुष्मिता ने रोहमन को ढाई साल डेट किया
सुष्मिता सेन और रोहमन शॉल का दिसंबर 2021 में ही ब्रेकअप हुआ है। दोनों ने ढाई साल तक डेट किया, लिव-इन में रहे। सुष्मिता से रोहमन 15 साल छोटे हैं। सुष्मिता जहां 47 साल की हैं। वहीं, रोहमन 32 साल के हैं।

सुष्मिता का रोहमन के अलावा इन हस्तियों से रहा अफेयर

विक्रम भट्ट: मिस यूनिवर्स बनने के बाद सुष्मिता का नाम सबसे पहले फिल्ममेकर विक्रम भट्ट के साथ जुड़ा था। सुष्मिता और विक्रम फिल्म दस्तक (1996) की शूटिंग के दौरान करीब आए थे। कुछ समय के रिलेशन के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था।

रणदीप हुड्डा: रणदीप हुड्डा भी कभी सुष्मिता के साथ अपने अफेयर के चलते सुर्खियों में रहे थे। दोनों फिल्म कर्मा, कंफेशन और होली में साथ काम करने के दौरान करीब आए थे।

वसीम अकरम: सुष्मिता के 2013 के दौरान पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम के साथ अफेयर की खबरें भी काफी सुर्खियों में थीं। कहा तो ये भी गया था कि दोनों शादी करने वाले हैं, लेकिन सुष्मिता ने इन खबरों का खंडन किया था।

ऋतिक भसीन: 2015 के आसपास, सुष्मिता मुंबई के एक रेस्त्रां मालिक ऋतिक भसीन के साथ अफेयर के चलते सुर्खियों में थीं। दोनों को कई बार पब्लिक आउटिंग में साथ देखा गया था।

मुद्दसर अजीज: डायरेक्टर मुद्दसर अजीज भी उन लोगों में से थे जिनका सुष्मिता के साथ अफेयर रहा। मुद्दसर की बतौर डायरेक्टर पहली फिल्म दूल्हा मिल गया में भी सुष्मिता ने काम किया था जो कि फ्लॉप रही थी।

ललित मोदी की कंट्रोवर्शियल जिंदगी, 12 साल पहले देश छोड़कर भागे

ललित मोदी ने IPL की शुरूआत की थी। वो 2005 से 2010 तक ‌BCCI के वाइस प्रेसिडेंट रहे थे। 2008 से 2010 तक IPL के चेयरमैन और कमिश्नर रहे। 2010 में ललित को धांधली के आरोप में IPL कमिश्नर के पद से सस्पेंड कर दिया गया था। उन्हें BCCI से भी सस्पेंड कर दिया गया था। मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपों के बाद 2010 में ललित देश से फरार हो गए थे।

IPL कॉन्ट्रोवर्सी में घिरे ललित, BCCI ने 22 आरोप लगाए थे

IPL की शुरुआत करते हुए ललित मोदी ने अपने परिवार के कई सदस्यों को IPL में हिस्सेदारी दिलाई थी। 2008 में IPL के आते ही यह लीग सुपरहिट हो गई और इसके लिए ललित ने खूब तारीफें लूटीं।

IPL से खिलाड़ियों और BCCI को भी फायदा होने लगा। कुछ समय बाद IPL और ललित के निजी स्वार्थ की जानकारी सबके सामने आने लगी और उन्हें 2010 के IPL फाइनल के बाद BCCI के वाइस प्रेसिडेंट पद से हटा दिया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI ने ललित मोदी पर 22 आरोप लगाए, जिनमें अपने परिवार को कॉन्ट्रैक्ट देना, IPL की ब्रॉडकास्टिंग अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करना, नीलामी में धांधली करना जैसे कई आरोप शामिल रहे।

इंडिया में IPL कैसे लाए ललित मोदी

दिल्ली की बड़ी बिजनेसमैन फैमिली में जन्मे ललित मोदी ने US से इंजीनियरिंग कि पढ़ाई पूरी की। इसके बाद भारत लौट आए। यहां देखा कि लोगों में क्रिकेट के प्रति बड़ी दीवानगी है। अमेरिका के खेलों से इंस्पिरेशन लेते हुए ललित ने भारत में IPL शुरू कराने के बारे में सोचा। हिमाचल, राजस्थान और पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के मेंबर बनाने के बाद BCCI के साथ मिलकर ललित ने IPL के प्लान पर काम करना शुरू किया।

मां की सहेली से की शादी

ललित को विदेश में पढ़ाई के दौरान उनकी मां की सहेली मीनल से प्यार हो गया था। मीनल उम्र में ललित से 9 साल बड़ी थीं, इसके बावजूद मोदी और मीनल के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। मीनल की शादी नाइजीरिया के बिजनेसमैन जैक सागरानी से हो रही थी। उससे ठीक पहले ललित ने मीनल से प्यार का इजहार कर दिया, जिससे मीनल गुस्सा हो गईं। उन्होंने चार साल तक मोदी से बातचीत बंद कर दी।

सागरानी से मीनल की शादी ज्यादा दिन तक नहीं टिकी और जल्द ही दोनों ने तलाक ले लिया। इस तलाक के बाद ललित और मीनल करीब आ गए, फिर ललित की फैमिली में दोनों के इस रिश्ते का जमकर विरोध हुआ, लेकिन ललित नहीं माने और उन्होंने मीनल से 17 अक्टूबर 1991 को शादी कर ली। दिसंबर 2018 में कैंसर से मीनल की मौत हो गई। मीनल और ललित मोदी के बेटे का नाम रुचिर है। दोनों को आलिया नाम की एक बेटी भी है।

1994 में मिस यूनिवर्स, 96 में बॉलीवुड डेब्यू

सुष्मिता सेन को 1994 में मिस यूनिवर्स चुना गया था। उन्होंने 1996 में फिल्म दस्तक से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उन्होंने बीवी नंबर 1, डू नॉट डिस्टर्ब, मैं हूं ना, मैंने प्यार क्यों किया और तुमको ना भूल पाएंगे और नो प्रॉब्लम जैसी फिल्मों में एक्टिंग की। सुष्मिता सेन को आखिरी बार वेब सीरीज आर्या में देखा गया था, जिसे पिछले साल इंटरनेशनल एम्मीज में बेस्ट ड्रामा सीरीज कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था।

दो बेटियों की सिंगल मॉम हैं सुष्मिता

सुष्मिता सेन दो बेटियों अलीसा और रेनी की सिंगल मॉम हैं। सेन ने 2000 में रेनी को गोद लिया, जबकि अलीसा 2010 में सुष्मिता के घर आईं। रेनी ने एक शॉर्ट फिल्म के साथ एक्टिंग फिल्ड में कदम रख दिया है

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *