0Shares

अफगानिस्तान के बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ी राशिद खान लंबे समय से आईपीएल का हिस्सा रहे हैं। आईपीएल में उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से हर किसी को प्रभावित किया है और अपनी काबिलियत से दुनिया को रूबरू करवाया है। यह युवा खिलाड़ी अपनी जिंदगी काफी शान ओ शौकत से गुजारता है।

पिछले सीजन तक आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहें राशिद खान इस साल आईपीएल की नई और विनिंग टीम गुजरात टाइटंस के उपकप्तान थे। हालांकि, दुनिया के बेहतरीन गेंदबाज की लिस्ट में शामिल किए जा चुके राशिद इस साल आईपीएल में ज्यादा विकेट नहीं ले सकें, लेकिन उन्होंने अपनी किफायती गेंदबाजी से टीम को काफी फायदा पहुंचाया है।

राशिद खान

जानते हैं राशिद खान की आलीशान जिंदगी के बारे में

राशिद खान अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ-साथ अफगानिस्तान प्रीमियर लीग, इंडियन प्रीमियर लीग, बिग बैश लीग, पाकिस्तान सुपर लीग और कैरिबियन प्रीमियर लीग के लिए भी खेलते हैं। राशिद, अफगानिस्तान के लोकप्रिय क्रिकेटर्स में से एक हैं और साथ ही विश्व भर में भी उनके कई फैंस हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में उनकी लोकप्रियता के चलते राशिद मॉन्सटर एनर्जी, माई सर्किल 11, लेवलअप 11 और पूमा का प्रचार के कई एडवरटाइजमेंट भी मिले हैं।

बता दें, ऑस्ट्रेलिया की प्रसिद्ध बिग बैश लीग में भी अफगानिस्तान के राशिद खान काफी मशहूर हैं। यहीं नहीं दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की झाड़ियों में आग लगने के दौरान राशिद ने राहत कोष में देने के किए रकम जुटाने के लिए अपनी कार “मित्सुबिशी आउटलैंडर PHEV” को नीलाम करने का फैसला किया था।

राशिद के पास इस कार के अलावा रेंज रोवर वोग और टोयोटा फॉर्च्युनर कार भी है। आईपीएल के 15वें सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने राशिद को रिटेन नहीं किया था। जोकि अफगान खिलाड़ी राशिद खान के पक्ष में गया। सनराइजर्स हैदराबाद के साथ अनबन के बाद फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन में भी उन्हें लेने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी, जिसके बाद गुजरात टाइंट्स ने आईपीएल मेगा ऑक्शन में उन्हें 15 करोड़ की रकम देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया। सनराइजर्स हैदराबाद और राशिद को लेकर उनके रिटेन करने की रकम में विवाद का मामला सामने आया था।

अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद खान काफी लग्जरियस लाइफस्टाइल को फॉलो करते हैं। राशिद खान के पास एक आधुनिक सुख सुविधाओं से संपन्न बंगला है। वहीं, वो बंगले में अपने परिवार के साथ रहते हैं। इसके साथ ही उनके पास रेंज रोवर वोग और टोयोटा फॉर्च्युनर जैसी कार भी हैं। राशिद अफगानिस्तान के चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं जोकि काफी शानदार लग्जरियस जिंदगी जीते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *