0Shares

आईपीएल के पिछले दो सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं दिख पाया। पिछले साल टीम 14 मैच में से केवल 7 जीत कर 14 अंक के साथ पांचवे स्थान पर थी। यहां तक कि क्वालीफाई भी नहीं कर सकी। हालांकि केकेआर के भी 14 अंक थे, लेकिन अच्छे रनरेट के चलते मुंबई को पीछे छोड़ केकेआर टॉप 4 में चली गई थी। मुंबई का प्रदर्शन आईपीएल 2022 की शुरुआत से ही बुरा था।

मुंबई इंडियंस ने अपने शुरुआती 8 मैच हारे

आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस ने अपने शुरुआती 8 मैच हारे, जिसके बाद अब 13 मैच में से मात्र 3 जीत कर टीम पॉइंट्स टेबल पर सबसे निचले पायदान पर है। मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल के इतिहास में खिताब के मामले में सबसे सफल टीम हैं। इस टीम ने पांच बार टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है,लेकिन पिछले दो साल में रोहित शर्मा की कप्तानी में यह असर नजर नहीं आया हैं। साथ ही रोहित शर्मा 33 साल के हो चुके हैं। फ्रेंचाइजी भविष्य के लिए कप्तान की तलाश करना चाहेगी। ऐसे में आज हम टीम के un दो खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जो आगे जाकर टीम की कप्तानी कर सकतें हैं।

मुंबई इंडियंस

जसप्रीत बुमराह

मुंबई इंडियंस के नियमित खिलाड़ी और टीम की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान बनाने के विषय में सोचा जा सकता है। वहीं, जसप्रीत बुमराह हाल में भारतीय क्रिकेट टीम के एक दौरे में टीम के उपकप्तान बन चुके हैं। विश्व के खतरनाक तेज गेंदबाजों में शामिल जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस टीम में रोहित शर्मा की जगह कप्तान बनने की दावेदारी रखते हैं। खिलाड़ी की गेंदबाजी को आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का लंबा अनुभव है, इसलिए उन्हें परिचय की जरूरत नहीं है। जसप्रीत बुमराह ने अब तक आईपीएल में 118 मैचों में 141 विकेट अपने नाम किए हैं।

सूर्यकुमार यादव

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की तरफ से नियमित खिलाड़ियों में अगले सूर्यकुमार यादव हैं। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले सूर्यकुमार यादव रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस के अगले कप्तान बनने की पूरी दावेदारी रखते हैं। सूर्यकुमार यादव ने अब तक 123 आईपीएल मैच में खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2644 रन अपने खाते में जोड़े हैं। मिडल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं और वो आगे टीम की कप्तानी में भी अपना जलवा बिखेर सकते हैं। सूर्यकुमार यादव ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 8 मैचों में 303 रन बनाए हैं, जिसके बाद अब वो इंजर्ड होकर टीम से बाहर हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.