0Shares

29 मई को फाइनल मैच के साथ ही आईपीएल 2022 खत्म हो जाएगा। इसके ठीक बाद ही टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली यह सीरीज टीम इंडिया स्वदेश में ही खेलने वाली है। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरे पर जाना है। इन दोनों देश के दौरे पर दो अलग अलग टीमें जायेंगी, जिसके लिए बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लिया है।

बीसीसीआई

बीसीसीआई ने एक अहम फैसला लेते हुए आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के नये कोच का किया ऐलान

बीसीसीआई ने एक अहम फैसला लेते हुए आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के लिए एक नये कोच का ऐलान किया है। दरअसल टीम के हेड कोच राहुल द्रविड इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ रहने वाले है। ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए कोच के तौर पर एक नया नाम सामने आया है। बता दें कि इससे पहले भी टीम इंडिया में दो कोच रखे गए है। पिछले साल ही जब टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर थी तब एनसीए के तत्कालीन प्रमुख राहुल द्रविड ने टीम के हेड कोच के रूप में श्रीलंका का दौरा किया था।

जहां एक तरफ इंग्लैंड दौरे के लिए राहुल द्रविड टीम के साथ होंगे तो वहीं दूसरी तरफ आयरलैंड दौरे के लिए एनसीए के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर टीम के साथ रहेंगे। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि लक्ष्मण डबलिन में टीम के साथ जायेंगे। इसे देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि लक्ष्मण के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।

आईपीएल 2022 के खत्म होने के तुरंत बाद ही भारतीय दल को साउथ अफ्रीका के साथ अपने ही घर में 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद दो भारतीय टीमें बनेंगी, जिसमें से एक इंग्लैंड के दौरे पर जायेगी और दूसरी टीम आयरलैंड के दौरे पर नये हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण के साथ रवाना होगी। बता दें कि आयरलैंड दौरा 26 जून से शुरू होगा, जबकि 1 जुलाई को टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन में पांचवां और आखिरी टेस्ट खेलने वाली है। इसी शेड्यूल को देखते हुए बीसीसीआई ने वीवीएस लक्ष्मण को आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए कोच के तौर पर नियुक्त करने का ऐलान किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.